UP Polytechnic Exam Date 2020: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (UP Joint Entrance Examination 2020), यूपी ने जेईईसी 2020 (UP JEEC UP 2020) परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 20 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स अप्लाई करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि ग्रुप ए के लिए केवल तीन ग्रुप के लिए ही आवेदन कर सकते हैं। इनमें ग्रुप ए, ई 1 और ग्रुप 2 है।

आवेदन की तारीख आगे बढ़ाने के साथ-साथ परीक्षा की डेट को भी आगे खिसका दिया गया है। अब यह परीक्षा 5 जुलाई से शुरू होगी और 6 जुलाई तक चलेगी। इस दौरान परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। इनमें पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9:30  बजे से 12:30 बजे तक परीक्षा होगी। वहीं दोपहर की पाली में  2:30 से 5: 30 के बीच परीक्षा का आयोजन होगा। 

काउंसिल इसके पहले भी आवेदन की तारीख और परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाया जा चुका है। इसके मुताबिक पहले आवेदन की आखिरी तारीख 11 मई थी। वहीं परीक्षा का आयोजन 14- 15 जून को होना था। बता दें कि यह फैसला देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से लिया गया है। इसकी वजह से पिछले दिनों से देश भर में लॉकडाउन चल रहा है।

UP Polytechnic Exam Date 2020: ऐसे भरें फाॅर्म

- उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाना होगा

- यहां होमपेज के उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा हुआ है ग्रुप ए, ग्रुप बी से के, ग्रुप ई 1, ई 2 के लिए आवेदन

- अब यहां रजिस्टर करने के लिए अपना डिटेल एंटर करें

- एक ही रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके परीक्षा के लिए आवेदन करें

- परीक्षा शुल्क और फॉर्म जमा करें

- भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करें

ये होगी फीस

सामान्य, ओबीसी- 300 बैंक फीस

एससी और एसटी- 200 बैंक फीस

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस