Move to Jagran APP

UP PCS-J Mains Result 2018: यूपी को मिले 610 जूनियर जज, जानें किन पांच ने किया टॉप

UP PCS-J Mains Result 2018 उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा 2018 (UP PCS-J 2018) के मेन्स का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 02:16 PM (IST)
UP PCS-J Mains Result 2018: यूपी को मिले 610 जूनियर जज, जानें किन पांच ने किया टॉप
UP PCS-J Mains Result 2018: यूपी को मिले 610 जूनियर जज, जानें किन पांच ने किया टॉप

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा 2018 (UP PCS-J 2018) के चयन परिणाम की घोषणा कर दी गई है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर नतीजों की घोषणा की है। जिन्होंने यह परीक्षा दी थी वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं। इस साल गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने PCS-J की परीक्षा में टॉप मारा है, जबकि नैनीताल उत्तरखंड के हरिहर गुप्ता ने दूसरी रैंक प्राप्त की है। वहीं आजमगढ़ के प्रतीक तिवारी को तीसरा, गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह को चौथा और गोंडा के गंधर्व ने पांचवां स्थान हासिल किया है।

prime article banner

इनके अलावा कानपुर के लाल बंगला निवासी तुषार जायसवाल ने सफलता प्राप्त करके शहर का नाम रोशन किया तो बाबूपुरवा सर्किल सीओ की पत्नी का चयन होने से खुश नजर आई।

तुषार ने बिना कोचिंग का सहारा लिए स्वाध्याय से अपने इस लक्ष्य को भेदा है। स्नातक के बाद उनमें मन में जज बनने की ख्वाहिश जगी तो एलएलबी में प्रवेश ले लिया। एलएलबी के साथ पीसीएस जे के लिए भी तैयार करते रहे। पीसीएस जे का लक्ष्य भेदकर अपने सपनों के साथ पिता अशोक जायसवाल व मां कल्याणी जायसवाल का ख्वाब भी पूरा किया। इस परीक्षा के जरिए सिविल जज जूनियर डिवीजन के 610 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

बाबूपुरवा के सीओ मनोज गुप्ता की पत्नी अदिति जैन गुप्ता ने भी पीसीएस जे में सफलता प्राप्त की है। वे लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलएम की गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने यूजीसी नेट की परीक्षा में भी सफलता प्राप्त की है। 2016 में उन्होंने पीसीएस जे का साक्षात्कार दिया था।

बता दें कि लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने रिजल्ट की घोषणा की है, जिसमें अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है। 16 दिसंबर 2018 को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। पीसीएस-जे-2018 की प्रारंभिक परीक्षा में 38209 अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिसमें से 6041 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की थी। प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 5 जनवरी, 2019 की गई थी। जिसके बाद 30 और 31 जनवरी को लखनऊ और प्रयागराज में मेंस परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें 5795 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK