UP NHM CHO Answer Key 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), उत्तर प्रदेश (UP) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 2800 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की 'आंसर की' जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही, ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। ऑब्जेक्शन के लिए उम्मीदवारों को 16 सितंबर तक का समय दिया गया है।

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

आंसर की चेक करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अपडेट्स सेक्शन में संबंधित रिक्रूटमेंट के लिए ऑब्जेक्शन पोर्टल लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज को ओपन किया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, किसी उत्तर में गलती पाए जाने की स्थिति में ऑब्जेक्शन लिंक के माध्यम से अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। फाइनल 'आंसर की' बाद में जारी की जाएगी।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने 2021-22 सत्र के लिए कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्सेज ट्रेनिंग में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स (CCHN) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 जून, 2021 से शुरू की थी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई, 2021 निर्धारित थी। गौरतलब है कि इस कोर्स को सफलतापूर्वक कम्प्लीट करके फाइनल एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों की उपस्वास्थ्य केंद्रों पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर नियुक्ति की जानी है। इस भर्ती के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 2800 रिक्त पदों को भरा जाना है। ये सभी पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे। डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey