नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Madarsa Board Result 2020: यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 की घोषणा कर दी गयी है। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद (UPBME) यानि यूपी मदरसा बोर्ड द्वारा आयोजित मुंशी / मौलवी (सेकेंडरी) / आलिम (सीनियर सेकेंडरी) / कामिल एवं फाजिल की परीक्षाओं के नतीजे ऑनलाइन जारी कर दिये गये हैं। उत्तर प्रदेश राज्य के ऐसे सभी छात्र जो कि यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 घोषित किये जाने के बाद परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, madarsaboard.upsdc.gov.in पर चेक कर सकते है। छात्र अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं।

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 के लिए डायरेक्ट लिंक

इससे पहले, उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने नतीजों की घोषणा कल यानि 30 जून को जारी किये जाने की जानकारी दी थी, लेकिन कल दी गयी जानकारी के अनुसार परिणामों की घोषणा आज 1 जुलाई को दोपहर 1 बजे तक की जा सकती है। साथ ही, यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के अपडेट को भी परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा और फिलहाल बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा परिणामों से सम्बन्धित लिंक को एक्टिव कर दिया है।

ऐसे देखें यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 ऑनलाइन

छात्रों को अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एग्जामिनेशन रिजल्ट के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले एग्जामिनेशन रिजल्ट 2020 पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट का पेज ओपने हो जाएगा, जहां अपनी कक्षा (मुंशी / मौलवी (सेकेंडरी) / आलिम (सीनियर सेकेंडरी) / कामिल एवं फाजिल) का चुनाव करने के बाद अपना रोल नंबर भरना होगा। इन विवरणों को सबमिट करने के बाद छात्र अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देख पाएंगे। छात्रों को अपने रिजल्ट का प्रिंट लेने के साथ ही साथ सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की हाल ही में 23 जून 2020 को हुई बैठक में फैसला लिया गया था कि परिषद की वर्ष 2020 की वार्षिक परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा 30 जून को घोषित किया जाए। इस वर्ष की यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन 19 फरवरी से 5 मार्च 2020 के बीच किया गया था और परीक्षाओं में 1.5 लाख से अधिक छात्र सम्मिलित हुए थे।

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस