Move to Jagran APP

यूपी सरकार ने टीईटी अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, परीक्षा के लिए मिलेगी फ्री यात्रा की सुविधा

यूपीटीईटी परीक्षा के आयोजन के बाद परीक्षा की आंसर की 27 जनवरी को जारी कर दी जाएगी। वहीं आंसर की पर अभ्यर्थियों से 1 फरवरी तक आपत्ति मांगी जाएगी। इसके बाद 25 फरवरी को इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 03:36 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 04:31 PM (IST)
यूपी सरकार ने टीईटी अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, परीक्षा के लिए मिलेगी फ्री यात्रा की सुविधा
उत्तर प्रदेश सरकार ने टीईटी परीक्षा के संबंध में बड़ी घोषणा की है।

नई दिल्ली,एजुकेशन डेस्क। यूपीटीईटी परीक्षार्थियों को बड़ी राहत मिली है।  23 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सरकार मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी। राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि उम्मीदवारों को अपने सेंटर तक जाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस में फ्री में यात्रा करने का मौका मिलेगा। यूपी सरकार की इस सुविधा से अभ्यर्थियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परीक्षा के मुफ्त यात्रा की सुविधा का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवारों को अपना टीईटी परीक्षा का प्रवेश पत्र दिखाना होगा। इसके बाद ही, वे बस में सफर कर सकेंगे।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) की ओर से आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा पहले 28 नवंबर, 2021 को होनी थी, लेकिन इसके बाद पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद योगी सरकार ने परीक्षा के संबंध में ऐलान किया था कि, एक महीने के भीतर परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी जाएंगी। सीएम योगी के बयान के अनुसार बोर्ड ने परीक्षा की तिथियां जारी भी कर दी गई है। वहीं अब यह एग्जाम 23 जनवरी, 2022 को जारी होने वाला है। इसके अलावा, नए शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 जनवरी, 2022 को जारी किए जाएंगे।

27 को जारी होगी आंसर-की

यूपीटीईटी परीक्षा के आयोजन के बाद परीक्षा की आंसर की 27 जनवरी को जारी कर दी जाएगी। वहीं आंसर की पर अभ्यर्थियों से 1 फरवरी तक आपत्ति मांगी जाएगी। इसके बाद 25 फरवरी को इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

दो पालियों में होगी परीक्षा

यूपीटीईटी 2022 परीक्षा दो स्तरों पर आयोजित होनी है। यूपीटीईटी प्राइमरी लेवल की परीक्षा देने के लिए 13.52 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, जबकि 8.93 लाख उम्मीदवारों ने जूनियर स्तरकी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.