नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Board 10th, 12th Exams 2021: कोविड-19 महामारी और पंचायत चुनावों के चलते स्थगित की गयी यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं को लेकर राज्य सरकार द्वारा जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है। राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री, दिनेश शर्मा जहां एक तरफ कोविड-19 पॉजिटिव टेस्ट किये गये हैं, वहीं दूसरी तरफ, मीडिया खबरों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी बोर्ड के अधिकारी हाई स्कूल एवं इंटर की परीक्षाओं के लेकर चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) यानि यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं की शैक्षणिक वर्ष 2020-21 की परीक्षाओं को पहले 24 अप्रैल से और फिर बाद में 8 मई से शुरू किये जाने की घोषणा थी। हालांकि, बाद में इन परीक्षाओं को 20 मई 2021 तक के लिए स्थगित किया गया है।

UP Board 10th, 12th Exams 2021: महामारी के बीच परीक्षाओं के आयोजन को लेकर चिंता

बोर्ड के अधिकारियों ने महामारी के बीच हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर चिंता जताई है। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए लगभग 56 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण किया है। इन स्टूडेंट्स के साथ-साथ परीक्षा कार्य में लगाये जाने वाले टीचिंग व अन्य स्टाफ की सुरक्षा महामारी के बीच परीक्षाओं के दौरान सबसे महत्वपूर्ण होगी।

यह भी पढ़ें - UP Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर निर्णय अभी नहीं, परीक्षा की तारीख फिर से आगे बढ़ने की संभावना

UP Board 10th, 12th Exams 2021: छात्रों की मांग रद्द हो 10वीं बोर्ड परीक्षाएं

दूसरी तरफ, यूपी बोर्ड से सम्बद्ध विद्यालयों में कक्षा 10 के स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं को सीबीएसई और आईसीएसई की तरह ही रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इन छात्रों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।

हालांकि, यूपी बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आधिकारिक रूप से कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है। परीक्षा से सम्बन्धित अपडेट के लिए स्टूडेंट्स यूपीएमएसपी की ऑफिशियल वेबसाइट, upmsp.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप