नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षा खत्म हो गई है। अब कॉपियों के मूल्यांकन की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ में चार मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। इन  केंद्रों में कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाओं की कॉपियां 16 मार्च  2020 से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में जांची जाएंगी। यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित करने की संभावना 24 अप्रैल 2020 तक है। बता दें कि इस बार बोर्ड परीक्षाएं पिछले साल की तुलना में जल्द ही समाप्त हो गई हैं। इसी कारण रिजल्ट भी जल्द ही घोषित किया जाएगा।

यूपी बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन जल्द ही कॉपियों की जांच के लिए परीक्षकों की सूची जारी करेगा। हाल ही में डीआईओएस कार्यालय से बोर्ड को परीक्षकों की एक सूची भेजी गई थी। लेकिन, इस बार बोर्ड ने पुरानी सूची के परीक्षकों को हटा दिया है और नए परीक्षकों की नियुक्ति कर रहा है।

लखनऊ में चार मूल्यांकन केंद्रों में  12 लाख कॉपियां जांची जाएंगी। केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे आदि की मरम्मत की जा रही है। मूल्यांकन सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में किया जाएगा और इस दौरान केंद्रों पर पुलिस बल भी तैनात किए जाएंगे। वहीं, 5 जिलों के 72 केंद्रों पर रद्द हुई परीक्षा को 12 मार्च 2020 को दोबारा आयोजित की जाएगी।

मूल्यांकन केंद्र:

-गवर्नमेंट जुबली इंटर कॉलेज, सिटी स्टेशन रोड

-गवर्नमेंट हुसैनाबाद इंटर कॉलेज चौक

-गवर्नमेंट निशातगंज इंटर कॉलेज

-अमीनाबाद इंटर कॉलेज

 

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस