Move to Jagran APP

शुरू हो रहा है Unacademy का दो दिवसीय 'कमांड' सम्मलेन, डिफेंस एस्पिरेंट्स के पास सवालों व शंकाओं को दूर करने का सुनहरा मौका

भारतीय रक्षा एवं अर्धसैनिक बल का हिस्सा बनना चाहते हैं तो ये सम्मलेन आपके लिए किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:25 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 08:28 PM (IST)
शुरू हो रहा है Unacademy का दो दिवसीय 'कमांड' सम्मलेन, डिफेंस एस्पिरेंट्स के पास सवालों व शंकाओं को दूर करने का सुनहरा मौका
शुरू हो रहा है Unacademy का दो दिवसीय 'कमांड' सम्मलेन, डिफेंस एस्पिरेंट्स के पास सवालों व शंकाओं को दूर करने का सुनहरा मौका

भारत का सबसे बड़ा लर्निंग प्लैटफॉर्म Unacademy उन जुझारू युवाओं के लिए दो-दिवसीय ऑनलाइन सम्मलेन का आयोजन करने जा रहा है, जो रक्षा एवं अर्धसैनिक बलों में हिस्सा बनने के लिए परीक्षाएं देते हैं। 'कमांड' नामक ये सम्मलेन 14-15 अगस्त को रखा गया है और देश का हर युवा इसमें भाग ले सकता है और अपने सवालों व शंकाओं को दूर कर सकता है। अगर आप भारतीय रक्षा एवं अर्धसैनिक बल का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो ये सम्मलेन आपके लिए किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है।

loksabha election banner

'कमांड' सम्मलेन देश के अभ्यर्थियों के लिए इसलिए खास है, क्योंकि यहाँ उन्हें Unacademy के टॉप एजुकेटर्स और सीनियर लीडरशिप टीम के साथ-साथ कई वरिष्ठ डिफेंस ऑफिसर्स से भी जुड़ने का मौका मिलेगा। इस दौरान अभ्यर्थी जनरल वीपी मलिक (रिटायर्ड), लेफ्टिनेंट जनरल असित मिस्त्री, लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग (रिटायर्ड), एयर मार्शल रघुनाथ नाम्बियार, लेफ्टिनेंट जनरल विनोद वशिष्ट, संजीव कृशन सूद, और कमोडोर अनिल जय सिंह जैसे दिग्गजों को सुन पाएंगे। साथ ही उन्हें संजय कुमार, प्रशांत जगताप, और विशाल कुमार जैसे Unacademy के टॉप एजुकेटर्स से भी सीखने का मौका मिलेगा। यही नहीं, श्री एम हामिद अंसारी, श्यामल वल्लभजी, रणविजय सिंह और गुल पनाग जैसी मशहूर हस्तियां भी लाइव सेशंस के माध्यम से अपने अनुभव साझा करेंगी।

इस सम्मलेन के दौरान छात्र अपने सभी सवालों और शंकाओं को दूर कर सकते हैं। रक्षा एवं अर्धसैनिक बल में शामिल होने के बाद भविष्य में क्या संभावनाएं हैं? डिफेंस की परीक्षाओं में सफल होने के लिए सबसे उचित रणनीति क्या है? पर्सनल लाइफ और परीक्षाओं की तैयारी के बीच संतुलन कैसे लाएं? इन सभी ज़रूरी सवालों के जवाबों के साथ-साथ इस सम्मलेन में छात्रों को परीक्षाओं की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा GTO, पर्सनल इंटरव्यू और साइकोलॉजी (SSB) के लिए भी अलग-अलग वर्कशॉप्स का आयोजन किया जाएगा। सम्मलेन का पूरा शेड्यूल जानने के लिए और फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए यहाँ क्लिक करें।

श्री संजय कुमार जो Unacademy के टॉप एजुकेटर हैं, उनके मुताबिक "Unacademy रक्षा बलों में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक वन-स्टॉप-सोल्यूशन है, जहाँ उन्हें सभी डिफेंस परीक्षाओं में सफल होने के लिए बेहतरीन मार्गदर्शन मिलता है। हमारा स्टडी मटेरियल विभिन्न प्रकार के छात्रों की योग्यता और उनके एकेडेमिक बैकग्राउंड को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। हम अभ्यर्थियों को केवल लिखित परीक्षा के लिए ही तैयार नहीं करते, बल्कि हमारे अनुभवी एजुकेटर्स उन्हें SSB के लिए भी उचित मार्गदर्शन देते हैं।"

वहीँ Unacademy के टॉप एजुकेटर्स श्री प्रशांत जगताप का मानना है कि, "Unacademy के कमांड सम्मलेन के माध्यम से हम वरिष्ठ डिफेंस लीडर्स और कई क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों को एक साथ लाएंगे, जिससे रक्षा एवं अर्धसैनिक बल में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों को भरपूर प्रेरणा और मार्गदर्शन मिलेगा।"

Unacademy के कमांड सम्मलेन के बारे में आपको और अधिक जानकारी चाहिए तो आप ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Unacademy लर्निंग ऐप डाउनलोड करें। आप इनकी वेबसाइट पर जाकर भी सम्मलेन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.