नई दिल्ली,जेएनएन। UIDAI recruitment 2019: आधार बनाने वाली संस्थान यूआईडीएआई (The Unique Identification Authority of India (UIDAI) में नौकरी का मौका है।  यूआईडीएआई ने कंटेंट राइटर के पोस्ट के लिए आवेदन मांगा है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास जनसंचार विषय में डिप्लोमा या डिग्री होना चाहिए। आवेदन करने की आख़िरी तारीख 31 अक्टूबर, 2019 है।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 31 अक्टूबर, 2019

योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जनसंचार या पत्रकारिता में डिग्री या पीजी डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास अगर अंग्रेजी या मार्केंटिग में ग्रेजुएशन की डिग्री है, तो भी अप्लाई कर सकते हैं। इस पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 2 से 4 साल का अनुभव भी होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

काम

चयनित उम्मीदवार को हिंदी और अंग्रेजी के बिना स्पेलिंग और व्याकरण के लिखना आना चाहिए। उम्मीदवार के पास लेखन, संपादन और प्रूफ रीडिंग जैसे स्किल्स होने चाहिए। इसके अलावा विषयों पर रिसर्च करने की क्षमता भी होनी चाहिए। माइक्रोस्फॉट और गूगल डॉक की जानकारी भी होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास ऑनलाइन मार्केंटिग और सोशल मीडिया में लेखने का पुराना अनुभव भी होना चाहिए।

जॉब सीमा

यह कॉन्ट्रेक्ट के आधार वाली जॉब है। इसमें उम्मीदवार को लेखन और संपादन संबंधी काम करने होंगे। वहीं, उम्मीदवार को 2 साल के कान्ट्रेक्ट पर रखा जाएगा।

जगह

चयनित उम्मीदवारों को दिल्ली-एनसीआर में नौकरी करनी होगी।

जॉब प्रोफाइल

उम्मीदवार के पास आधार के ब्रांड की समझ होनाी चाहिए। इसके साथ आधार ब्राडिंग गाइडलान्स के हिसाब से काम करना आना चाहिए। उम्मीदवार को सोशल मीडिया के लिए छोटा और कैची लिखना भी आना चाहिए। उम्मीदवार जो भी लिखें वह उसमे तथ्यात्मक गलती नहीं होनी चाहिए।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप