Move to Jagran APP

यूजीसी नेट फेज 3 और फेज 1 के स्थगित विषयों की परीक्षा तारीखें घोषित, जनवरी में इन तिथियों पर होंगे टेस्ट

एजेंसी द्वारा बुधवार 22 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार समाजशास्त्र (सब्जेक्ट कोड 05) की परीक्षा 4 जनवरी 2022 को पहली पाली में और भूगोल (समूह 1 और समूह 2) की परीक्षाएं 5 जनवरी 2022 को क्रमश पहली और दूसरी पाली में एनटीए द्वारा आयोजित की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 08:09 AM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 08:29 AM (IST)
यूजीसी नेट फेज 3 और फेज 1 के स्थगित विषयों की परीक्षा तारीखें घोषित, जनवरी में इन तिथियों पर होंगे टेस्ट
इन विषयों के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूसीजी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी या नेट) के दिसंबर 2020 चक्र और जून 2021 चक्र की परीक्षाओं के तीसरे चरण और फेज 1 स्थगित हुए पेपरों की तारीखों की घोषणा कर दी गयी है। एजेंसी द्वारा बुधवार, 22 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, समाजशास्त्र (सब्जेक्ट कोड 05) की परीक्षा 4 जनवरी 2022 को पहली पाली में और भूगोल (समूह 1 और समूह 2) की परीक्षाएं 5 जनवरी 2022 को क्रमश: पहली और दूसरी पाली में एनटीए द्वारा आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

इसी प्रकार, एनटीए के नोटिस के अनुसार, जवाद साइक्लोन के चलते बेहरामपुर-गंजम, भुवनेश्वर, कटक, गुनपुर, पुरी और विशाखापट्टनम के केंद्रों पर फेज 1 विभिन्न विषयों की परीक्षाएं 4 जनवरी 2022 को दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। इन विषयों में सोशल वर्क, लेबर वेलफेयर / पर्सोनेल मैनेजमेंट / इंडस्ट्रियल रिलेशंस / लेबर एण्ड सोशल वेलफेयर / ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, उड़िया और तेलुगू शामिल हैं।

एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

दिसंबर 2020 और जून 2021 की यूजीसी नेट परीक्षाओं के फेज 3 एवं फेज 1 के लंबित पेपरों की तारीखों की घोषणा के साथ ही साथ एनटीए ने अपने नोटिस के माध्यम से जानकारी साझा की कि इन विषयों के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। इन विषयों के लिए यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किए उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें एनटीए यूजीसी नेट आधिकारिक नोटिस

हेल्पलाइन जारी

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन जारी की है। जिस किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा तारीख, परीक्षा केंद्र या एडमिट कार्ड से सम्बन्धित कोई समस्या हो तो वे इसके लिए एजेंसी के हेल्पलाइन टेलीफोन नंबर 011-40759000 पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार एजेसी द्वारा जारी किए गए ईमेल आइडी ugcnet@nta.ac.in पर मेल करके भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.