Move to Jagran APP

UGC NET Answer Key December 2018: जानें कब और कहां जारी होगी यूजीसी-नेट की आंसर-की

UGC NET Answer Key December 2018: यूजीसी की ओर से दिसंबर परीक्षा की आंसर-की जल्द ही जारी की जा सकती है, जिसे उम्मीदवार nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 02:04 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 02:47 PM (IST)
UGC NET Answer Key December 2018: जानें कब और कहां जारी होगी यूजीसी-नेट की आंसर-की
UGC NET Answer Key December 2018: जानें कब और कहां जारी होगी यूजीसी-नेट की आंसर-की

नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में हुई नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट) की 'आंसर-की' यूजीसी की ओर से 30 दिसंबर तक जारी की जा सकती है। जिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट की परीक्षा दी है, वे आंसर-की जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने जवाब का मिलान कर सकते हैं।  आंसर की जारी होने पर आवेदक किसी भी सवाल को सबूत के साथ चुनौती दे सकते हैं इसके लिए उन्हे 1 हजार रुपये प्रति सवाल के हिसाब से फीस भी देनी होगी।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनटीए 10 जनवरी को यूजीसी नेट की परीक्षा के रिजल्ट का एलान कर सकता है।एनटीए के डायरेक्टर विनीत जोशी ने कहा कि नतीजे तय समय 10 जनवरी को जारी किए जाएंगे। जोशी ने बताया कि 'पहली बार एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन करवाया। ये हमारे लिए गर्व की बात है कि परीक्षा से जुड़ी कोई भी शिकायत नहीं हुई है।

बता दें एनटीए ने 22 दिसंबर को देशभर में यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में करीब 1.8 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। इनमें से 65.3 फीसद कैंडिडेट्स पहले दिन की परीक्षा में शामिल हुए थे जबकि 72.8 प्रतिशत कैंडिडेट्स दूसरे दिन की परीक्षा में शामिल हुए थे।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं
- इसके बाद अपनी आईडी में लॉगिन करें 
- अब दिए गए स्थानों पर अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें
- लॉगिन के बाद आपको आंसर की डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा
- आंसर की डाउनलोड करें और अपने उत्तरों से मिलान करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.