Move to Jagran APP

UGC NET admit card 2022: चौथे फेज की यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज, करें डाउनलोड

UGC NET admit card 2022 एनटीए यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने तीन चरणों के बाद अब चौथे फेज की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए हैं।इसके अलावा एजेंसी ने हॉल टिकट डाउनलोड करने में होने वाली समस्या से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी रिलीज किए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 10:06 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 10:16 AM (IST)
UGC NET admit card 2022: चौथे फेज की यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज, करें डाउनलोड
चौथे फेज की यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज हो गया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UGC NET admit card 2022: चौथे फेज की यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( National Testing Agency, NTA) ने UGC NET दिसंबर 2021, जून 2022 (मर्ज किए गए चक्र) के चौथे चरण के लिए प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए गए हैं। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस फेज की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा। बता दें कि यह परीक्षा 8 और 10 अक्टूबर, 2022 को आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

8 अक्टूबर को, यूजीसी नेट सुबह की पाली में कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा, Economics, रुरल Economics, डेवपलपमेंट प्लानिंग, डेवलपमेंट प्लानिंग, डेवलपमेंट स्टडीज, Econometrics और अप्लाइड Economics समेत अन्य विषयों की परीक्षाएं सेकेंड शिफ्ट में होगी। वहीं 10 अक्टूबर, 2022 को इतिहास का पेपर दोनों पालियों में कराया जाएगा।

UGC NET Admit Card 2022 – How to download: यूजीसी नेट परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

यूजीसी नेट परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि और आवश्यक अन्य क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब आपका यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लें।

एडमिट कार्ड में डाउनलोड करने में हो दिक्कत

यूजीसी नेट प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में अगर किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ता है तो उम्मीदवार घबराएं नहीं है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसके तहत, हॉल टिकट डाउनलोड करने में दिक्कत होने पर वे NTA हेल्प डेस्क से 011-40759000/011-6922770 पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.