UCEED 2021: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे (Indian Institute of Technology IIT, Bombay), कल यानी कि अंडर ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (Undergraduate Common Entrance Examination for Design, UCEED) की फर्स्ट सीट अलॉटमेंट लिस्ट रिजल्ट (UCEED seat allotment 2021) कल यानी कि 09 अप्रैल, 2021 को जारी की जाएगी। ऐसे में जो जिन उम्मीदवारों ने 13 मार्च से 31 मार्च तक UCEED 2021 काउंसलिंग और सीट आवंटन के लिए पंजीकरण किया था, वे इस सीट आवंटन दौर के लिए पात्र हैं और वे आधिकारिक वेबसाइट uceed.iitb.ac.in. पर लिस्ट चेक कर पाएंगे। स्टूडेंट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फाॅलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं। छात्रों को यूसीईडी रैंक, श्रेणी और संस्थानों की पसंद के आधार पर UCEED भाग लेने वाले संस्थानों में सीटें आवंटित की जाएंगी।

UCEED 2021: सीट अलॉटमेंट रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

अंडर ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर जाएं। इसके बादUCEED सीट अलॉटमेंट ’टैब पर क्लिक करें। इसके बाद UCEED सीट अलॉटमेंट रिजल्ट स्क्रीन पर श्रेणी के अनुसार प्रदर्शित किया जाएगा। रिजल्ट डाउनलोड करें और उसी का प्रिंटआउट लें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

सीट अलॉटमेंट रिजल्ट फर्स्ट राउंड- 10 अप्रैल, 2021

सीट अलॉटमेंट रिजल्ट सेकेंड राउंड- 10 मई, 2021

सीट अलॉटमेंट रिजल्ट थर्ड राउंड- 10 अप्रैल,

ये डिटेल होगी मेंशन

उम्मीदवारों के रोल नंबर, इंस्ट्टीयूट की क्लोजिंग रैंक कैटेगिरी, UCEED सीट अलॉटमेंट की समरी सहित अन्य जानकारी रिजल्ट में उपलब्ध कराई जाएगी।

इन बातों का रखें ध्यान

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के पास अलॉटमेंट सीट को फ्रीज करने के लिए चुनने का विकल्प होगा।

सीट स्वीकृति शुल्क को संस्थान में प्रवेश लेते समय संस्थान की फीस के साथ समायोजित किया जाएगा।

UCEED 2021 खाली सीट होने की स्थिति में तीसरे राउंड के बाद सप्लीमेंट्री राउंड आयोजित किया जाएगा।

अलॉटेड सीट को स्वीकार करने के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और अन्य प्रवेश औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए निर्दिष्ट समय के अनुसार संबंधित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021