Move to Jagran APP

TS Ed.CET Results 2019: रिजल्‍ट घोषित, edcet.tsche.ac.in पर करें चेक

TS Ed.CET Results 2019 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उस्मानिया विश्वविद्यालय TS Ed.CET का रिजल्‍ट आज जारी हो गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 10:37 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 12:49 PM (IST)
TS Ed.CET Results 2019: रिजल्‍ट घोषित, edcet.tsche.ac.in पर करें चेक
TS Ed.CET Results 2019: रिजल्‍ट घोषित, edcet.tsche.ac.in पर करें चेक

हैदराबाद, जेएनएन। TS Ed.CET Results 2019: आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उस्मानिया विश्वविद्यालय TS Ed.CET का रिजल्‍ट आज जारी हो गया है । तेलंगाना स्‍टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 का रिजल्‍ट ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) की ओर से उस्मानिया विश्‍वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्‍ट TSCHE की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे।

loksabha election banner

अपना TS Ed.CET रैंक कार्ड 2019 को डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण जैसे हॉल टिकट नंबर / पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इससे पहले, TS Ed.CET परीक्षा 2019 की प्रारंभिक आंसर की 4 जून, 2019 को जारी की गई थी और उम्मीदवारों को 6 जून, 2019 तक आपत्ति प्रस्तुत करने की अनुमति दी गई थी। TS Ed.CET की प्रवेश परीक्षा 31 मई, 2019 को कंप्यूटर आधारित टेस्ट के रूप में ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी।

भौतिक विज्ञान, सामाजिक अध्ययन और अंग्रेजी पद्धति के विषयों में उम्मीदवारों के लिए 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे की परीक्षा अवधि में आयोजित की गई थी। शाम 3.30 से शाम 5.30 बजे तक गणित और जैविक विज्ञान विषयों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

ऑनलाइन मोड में रिजल्‍ट कैसे करें चेक

TS Ed.CET 2019 का रिजल्‍ट केवल ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। किसी अन्य ऑफलाइन माध्यम से उम्मीदवारों को नहीं भेजा गया है। रिजल्‍ट को देखने के लिए नीचे दिए गए स्‍टेप्‍स का पालन करें।

-ऑफिशियल वेबसाइट edcet.tsche.ac.in पर विजिट करें।

-‘TS ED.CET result 2019’ के लिंक पर क्लिक करें।

-अपना हॉल टिकट नंबर, रजिस्‍ट्रेशन नंबरऔर जन्‍मतिथ‍ि को भरें।

- सबमिट का बटन दबाएं।

-TS Ed.CET 2019 का रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा।

-भविष्‍य के लिए रिजल्‍ट को डालनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकालें।

TS Ed.CET तेलंगाना राज्य उच्च शिक्षा परिषद की ओर से उस्मानिया विश्‍वविद्यालय, हैदराबाद द्वारा आयोजित एक वार्षिक प्रवेश परीक्षा है। प्रवेश परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार संबंधित शैक्षणिक वर्ष के लिए तेलंगाना राज्य में एजुकेशन कॉलेजों में बैचलर ऑफ एजुकेशन कोर्स (नियमित दो वर्ष) में प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि TS ICET का रिजल्‍ट केवल ऑनलाइन मोड में मिलेगा। इसलिए रिजल्‍ट की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सभी काउंसलिंग और प्रवेश प्रक्रियाओं के लिए आवश्यक होगा। रिजल्‍ट को किसी ऑफ लाइन तरीके से रिजल्‍ट नहीं भेजा जाएगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.