TS 10th Exam Time Table 2020: तेलंगाना डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन ( Directorate of Government Examination Telangana) ने 10वीं की बचे हुए विषयों की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षाएं 8 जून से शुरू होंगी और 5 जलाई तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा से जुड़ी पूरी अपडेट के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट manabadi.co.in पर विजिट कर सकते हैं।

वहीं शेड्यूल के मुताबिक 8 जून को पहला पेपर इंग्लिश के फर्स्ट पेपर का आयोजन किया जाएगा। वहीं 11 को इंग्लिश सेंकेड, 14 को मैथ्स और 17 जून को मैथ्स सेकेंड का एग्जाम होगा। वहीं 20 जून जनरल साइंस पेपर फर्स्ट, 26 जून जनरल साइंस पेपर सेकेंड, 29 जुलाई को समाजशास्त्र की परीक्षा कराई जाएगी। इसके अलावा जुलाई के महीने में दो पेपर होंगे। इनमें पहला पेपर 2 और दूसरा पांच जुलाई को कराया जाएगा। परीक्षा कराने के लिए कोविड-19 के खतरे को देखते हुए तमाम तरह की सावधानी बरतनी जाएगी। हर परीक्षा कराने के पहले और बाद में पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। परीक्षा एक ही शिफ्ट में सुबह 9: 30 से 12: 30  बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके अलावा रेड जोन इलाकों में एग्जाम आयोजित नहीं किए जाएंगे। वहीं एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए थे। 

बता दें कि देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से देश भर के राज्यों ने अपनी बोर्ड परीक्षाएं टाल दी थीं। लेकिन अब धीरे-धीरे कई राज्यों समेत सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड ने भी बची हुई परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षाएं जुलाई में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा कई राज्यों ने परीक्षा परिणाम जारी करना शुरू कर दिया है। इसके तहत जल्द ही बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे जारी करने जा रहा है। वहीं बोर्ड 12वीं के नतीजे पहले ही जारी कर चुका है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस