Move to Jagran APP

Tamilnadu Board 12th Exam 2021: 12वीं की परीक्षा पर आज निर्णय लिए जाने की संभावना, पढ़ें डिटेल

Tamilnadu Board 12th Exam 2021 सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किए जाने के केंद्र के फैसले के बाद तमिलनाडु सरकार ने हितधारकों से परामर्श करने और एक या दो दिन में 12वीं कक्षा की परीक्षा पर निर्णय लिए जाने की जानकारी दी थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 11:22 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 11:22 AM (IST)
Tamilnadu Board 12th Exam 2021: 12वीं की परीक्षा पर आज निर्णय लिए जाने की संभावना, पढ़ें डिटेल
12वीं कक्षा की परीक्षा पर आज लिया जा सकता है फैसला

Tamilnadu Board 12th Exam 2021: तमिलनाडु सरकार द्वारा तमिलनाडु बोर्ड की 12वीं (HS) परीक्षा 2021 पर आज, यानी 4 जून 2021 को निर्णय लिए जाने की संभावना है। सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किए जाने के केंद्र के फैसले के बाद, तमिलनाडु सरकार ने हितधारकों से परामर्श करने और एक या दो दिन में 12वीं कक्षा की परीक्षा पर निर्णय लिए जाने की जानकारी दी थी। ऐसे में, उम्मीद है कि आज परीक्षा के संबंध में फैसला ले लिया जाएगा।

loksabha election banner

राज्य सरकार को ओर से जानकारी दी गई थी कि 12वीं परीक्षा 2021 आयोजित करने या रद्द करने के बारे में माता-पिता या अभिभावकों, शिक्षाविदों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से परामर्श किया जाएगा। इससे पहले, तमिलनाडु सरकार ने टीएन एचएस (प्लस 2) परीक्षा 2021 आयोजित करने में अपनी रुचि दिखाई थी। हालांकि, अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। संभावना है कि कोविड के मामलों को देखते हुए परीक्षा रद्द कर दी जाए।

दूसरी ओर, स्टूडेंट्स, अभिभावकों और शिक्षकों ने राज्य सरकार से 12वीं परीक्षा 2021 को रद्द करने का अनुरोध किया है। शिक्षकों और शिक्षाविदों का मानना है कि बच्चे गंभीर तनाव और चिंता में हैं और सरकार को स्टूडेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए 12वीं की परीक्षा को रद्द करने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए। बता दें कि तमिलनाडु बोर्ड 12वीं परीक्षा का आयोजन 3 मई से किया जाना था, जिसे कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा 3 मई से 21 मई तक आयोजित की जानी थी।

इससे पहले, तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एसएसएलसी और प्लस 1 परीक्षा रद्द कर दी थी। अधिकारियों ने छात्रों को सामूहिक पदोन्नति देने का फैसला किया था। वहीं, कॉलेज के छात्रों के लिए सभी कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे। सरकार ने सभी कोचिंग संस्थानों को फिजिकल क्लासेज निलंबित करने का निर्देश दिया था, हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने की अनुमति दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.