Move to Jagran APP

11 राज्यों के छात्रों ने JEE Main और NEET UG परीक्षा स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, पढ़ें अपडेट

देश भर के 11 राज्यों के कम से कम 11 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में जेईई मेन और नीट यूजी प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए एक याचिका दायर की है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:13 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 10:13 AM (IST)
11 राज्यों के छात्रों ने JEE Main और NEET UG परीक्षा स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, पढ़ें अपडेट
11 राज्यों के छात्रों ने JEE Main और NEET UG परीक्षा स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, पढ़ें अपडेट

देश भर के 11 राज्यों के कम से कम 11 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में जेईई मेन और नीट यूजी प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए एक याचिका दायर की है। छात्रों की मांग है कि 1 से 6 सितंबर में होने वाली यह दोनों परीक्षाओं को फिलहाल टाल दिया जाए। याचिका में इन छात्रों ने मांग की है कि COVID-19 महामारी के दौरान में जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित करने की अपील की है। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि जब स्थितियां समान हो जाएं, उसके बाद ही परीक्षा कराई जाएं।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बारे में एडवोकेट अलख आलोक श्रीवास्तव द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि देश में कोविड​​-19 संकट के बाद सामान्य स्थिति बहाल होने के बाद ही परीक्षा आयोजित करने की मांग की गई है। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों में वृद्धि करने का भी आग्रह किया है ताकि देश के प्रत्येक जिले में कम से कम एक परीक्षा केंद्र प्रदान किया जा सके। इसके अलावा याचिका में जेईई और नीट परीक्षा के उम्मीदवारों के नए आवेदन पत्र प्रस्तुत करने और परीक्षा केंद्रों का चयन करने के नए अवसरों की भी मांग की भी जाए।

गौरतलब है कि जेईई (मेन) अप्रैल 2020 की परीक्षा 1-6 सितंबर तक और नीट-यूजी की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित होगी। NTA की ओर से जारी शेड्यूल के बाद से ही परीक्षा स्थगित करने की मांग उठ रही है। देश भर के तमाम छात्र और अभिभावक चाहते हैं कि कोरोना काल में परीक्षाएं कराना एक जोखिम भरा कदम हो सकता है, इसलिए फिलहाल परीक्षाएं न कराई जाएं। इस संबंध में स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रखते रहते हैं। हालांकि इसके पहले कई बार नीट यूजी और जेईई मेन की परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। लेकिन अब फाइनली शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके मुताबिक यह परीक्षाएं सितंबर में होनी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.