Move to Jagran APP

SSC SI 2019: दिल्ली पुलिस और CAPF में बंपर नौकरियां,11 दिसंबर से होगी परीक्षा

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कई पदों के लिए नौकरियां निकाली है। इसके तहत एसएससीएसएल 2019 के लिए नौकरी निकाली गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 02:43 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 03:09 PM (IST)
SSC SI 2019: दिल्ली पुलिस और CAPF में बंपर नौकरियां,11 दिसंबर से होगी परीक्षा
SSC SI 2019: दिल्ली पुलिस और CAPF में बंपर नौकरियां,11 दिसंबर से होगी परीक्षा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कई पदों के लिए नौकरियां निकाली है। इसके तहत एसएससीएसएल 2019 के लिए नौकरी निकाली गई है। ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक, सीएपीएफए( Central Armed Police Forces)में भी भर्तियां की जाएगी। कुल 2534 नौकरी सीएपीएफए में निकाली गई है वहीं दिल्ली पुलिस में 211 पदों के लिए नौकरियां निकली है। इन सभी के नोटिफिकेशन एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in.पर मौजूद है। बता दें कि इन नौकरियों की तारीख बदली जा सकती है। इन नौकरियों के बारे की और जानकारी के लिए समय-समय पर एसएससी की बेवसाइट पर विजिट करते रहें।  

loksabha election banner

ऐसे होगी परीक्षा

इस परीक्षा के पहले पेपर में पीएसटी परीक्षा होगी। इसके तहत फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट। इसके दूसरे पेपर में पीइटी होगा। इसके तहत फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) होगा औक तीसरे पेपर में विस्तृत चिकित्सा परीक्षा यानी (Detailed Medical Examination) होगी। 

परीक्षा में प्रश्न पत्र  के हिसाब से 50 फीसद जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, 50 फीसद सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता और 50 फीसद अंग्रेजी ग्रामर के प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा 11 से 12 दिसंबर 2019 तक होगी। 

बिहार कर्मचारी आयोग ने भी निकाली  नौकरियां

इससे पहले बिहार कर्मचारी आयोग ने भी की पदों के लिए नौकरियां निकाली थी। इसमें कई पदों के लिए 1000 से ज्यादा नौकरियां निकाली गई थी। इसके तहत सहायक उर्दू अनुवादक, उर्दू अनुवादक, राजभाषा अनुदेशक के पद शामिल हैं। आवेदन के लिए 6 दिसंबर 2019 आखिरी दिन था। 

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 01 नवंबर, 2019 से शुरू हो गई थी और 30 नवंबर को पंजीकरण की आखिरी तारीख थी और अब पंजीकृत उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए 6 दिसंबर तक बढ़ा दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.