Move to Jagran APP

SSC Selection Post Phase 7 Result: फेज 7 एग्जाम 2019 का एडिशनल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, करें चेक

SSC Selection Post Phase 7 Result शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब स्क्रूटिनी के लिए अपने शैक्षणिक योग्यता अनुभव केटेगरी आयु आयु में छूट आदि से संबंधित डाक्यूमेंट्स की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी 21 नवंबर 2020 तक संबंधित एसएससी के रीजनल/सब रीजनल कार्यालय में स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजनी होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 02:43 PM (IST)
SSC Selection Post Phase 7 Result: फेज 7 एग्जाम 2019 का एडिशनल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, करें चेक
SSC Selection Post Phase 7 Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC)

SSC Selection Post Phase 7 Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सेलेक्शन पोस्ट फेज- 7 भर्ती 2019 के तहत कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का एडिशनल रिजल्ट जारी किया है। एडिशनल रिजल्ट एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग ने एक साथ मैट्रिक, हायर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन व इससे ऊपर के लेवल की परीक्षाओं का एडिशनल रिजल्ट व कटऑफ जारी किया है। ssc.nic.in पर जाकर, उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं।

prime article banner

बता दें कि मैट्रिक स्तर के पदों के लिए 1013 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। वहीं, हायर सेकेंडरी (12वीं) लेवल के पदों के लिए 253 उम्मीदवार और ग्रेजुएशन व इससे ऊपर के लेवल के पदों के लिए 321 उम्मीदवार चयनित किए गए हैं। शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब स्क्रूटिनी के लिए अपने शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, केटेगरी, आयु, आयु में छूट आदि से संबंधित डाक्यूमेंट्स की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी 21 नवंबर 2020 तक संबंधित एसएससी के रीजनल/सब रीजनल कार्यालय में स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजनी होगी। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी भी भेजनी होगी। उम्मीदवार, एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट कर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपनी लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

सेलेक्शन पोस्ट फेज- 7 परीक्षा 2019 का एडिशनल रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में मैट्रिक, हायर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन व इससे ऊपर लेवल के पदों के लिए अलग-अलग एडिशनल रिजल्ट का लिंक उपलब्ध है। उम्मीदवार संबंधित लेवल की परीक्षा के एडिशनल रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां क्वालिफाइड उम्मीदवारों का कटऑफ डिटेल्स दिया हुआ है। पोस्ट कोड, केटेगरी कोड के अनुसार उम्मीदवारों की संख्या का विवरण और कटऑफ डिटेल्स चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.