SSC Delhi Police SI, CAPF Exam 2020 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड फोर्स पेपर II परीक्षा में सब-इंस्पेक्टर (Sub-Inspector, SI) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है, वे अपना प्रवेश पत्र एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से ssc-cr.org से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी प्रवेश पत्र को डाउनलोउ किया जा सकता है।

SSC Delhi Police SI, CAPF Exam 2020 Admit Card: हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - https://ssc-cr.org/ पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, “स्टेटस/डाउनलोड एडमिट कार्ड इन सब-इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस एंड सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज एग्जामिनेशन, 2020 (पेपर- II) 08/11/2021 को आयोजित होने वाले लिंक पर क्लिक करें। लिंक के साथ एक नया पेज खुलेगा, जो क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइटों पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। अपने क्षेत्र के लिए लिंक पर क्लिक करें। अब एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर / रोल नंबर और उसके बाद अपना डी.ओ.बी दर्ज करें। इसके बाद दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ पेपर- II परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड में डाउनलोड किए गए एसआई का प्रिंट लें और हॉल टिकट की हार्डकॉपी रखें।

उम्मीदवारों को हॉल टिकट के अलावा एक फोटो आईडी ले जाना अनिवार्य होगा, जिस पर आवेदक की जन्मतिथि अनिवार्य हो। इसके साथ ही फोटो पहचान पत्र में जन्म तिथि नहीं है तो उम्मीदवार को जन्म तिथि के प्रमाण के लिए मूल रूप में एक अतिरिक्त प्रमाण पत्र लाना होगा। बिना फोटो आईडी के एग्जाम सेंटर पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह प्रवेश पत्र मध्य क्षेत्र, उत्तर पूर्वी क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र (मुंबई) और मध्य प्रदेश क्षेत्र के लिए जारी किए गए हैं। वहीं यह परीक्षा 8 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

Edited By: Nandini Dubey