पटना, ऑनलाइन डेस्क। BSSC Recruitment 2019: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission- BSSC) अपने यहां बंपर भर्तियां करने जा रहा है। बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग 1505 पदों पर ये भर्तियां करने जा रहा है जिनमें सहायक उर्दू अनुवादक, उर्दू अनुवादक, राजभाषा अनुदेशक के पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वो आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in है, जिसपर आवेदन प्रक्रिया जारी है। जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन करने का आज अंतिम दिन है जिसके लिए अब बस कुछ ही घंटे बाकी बचे हैं। बिना देरी किए जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 01 नवंबर, 2019 से शुरू हो गई थी और 30 नवंबर को पंजीकरण की आखिरी तारीख थी और अब पंजीकृत उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए बस आज का ही दिन बाकी बचा है। नीचे पढ़ें भर्ती से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां-

महत्वपूर्ण तिथियां (Important dates)-

आवेदन करने की पहली तारीख- 01 नवंबर, 2019

पंजीकरण करने की आखिरी तराख- 30 नवंबर, 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 04 दिसंबर, 2019

इन पदों पर हो रही है भर्ती (Vacancy Details)-

पदों की कुल संख्या- 1505

सहायक उर्दू अनुवादक- 1294 पद

उर्दू अनुवादक- 202 पद

राजभाषा अनुदेशक- 09 पद

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं महिला और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 42 साल अधिकतम आयु तय की गई है। इसके अलावा सभी वर्गों के लिए न्यूनत आयु 21 साल है। 

शैक्षिणक योग्यता (Educational Qualification)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को उर्दू भाषा का ज्ञान होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से उर्दू विषय में स्नातक या इसके समकक्ष पास होना जरूरी है।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस