नई दिल्ली, जेएनएन। SSC MTS Result: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission-SSC) जल्द ही मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi Tasking Staff- MTS) 2018 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है। एसएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस (Official Notice) के मुताबिक रिजल्ट 25 अक्टूबर, 2019 को जारी कर दिया जाएगा। तो बेसब्री से रिजल्ट का इंतेजार कर रहे उम्मीदवारों को राहत मिलने वाली है।

इससे पहले आयोग ने SSC MTS परीक्षा की आंसर-की (Answer Key) जारी की थी। जिस पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 12 सितंबर, 2019 तक का समय दिया गया था। आंसर-की जारी होने के बाद से उम्मीदवार बेसब्री से रिजल्ट का इंतेजार कर रहे थे। लेकिन अब आयोग अभ्यर्थियों को राहत देने की तैयारी में है और इसी महीने रिजल्ट घोषित कर देगा। 19 सितंबर को एसएसी द्वारा जारी किए गए नोटिस में अन्य परीक्षाओं की तारीखों को लेकर भी जानकारी दी गई थी।

जिन उम्मीदवारों ने SSC MTS की परीक्षा दी थी वे जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in है, जहां उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकेंगे।

बता दें कि कमीशन ने एसएससी एमटीएस परीक्षा का आयोजन 02 अगस्त से 22 अगस्त, 2019 के बीच किया था। परीक्षा देशभर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। जिसमें यूपी और बिहार से ही लगभग 12,48,142 अभ्यर्थी शमिल हुए थे। उत्तर प्रदेश में 12 और बिहार के कुल 19 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था।

एमटीएस पेपर-1 में रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, इंग्लिश और जनरल नॉलेज के प्रश्न शामिल थे। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की गई थी। मतलब एक गलत जवाब पर 0.25 मार्क्स काटे जाएंगे। जो उम्मीदवार टायर-1 परीक्षा पास करने में सफल होंगे उनको 17 नवंबर, 2019 को आयोजित होने वाली टायर-2 परीक्षा में शामिल किया जाएगा।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस