Move to Jagran APP

SSC MTS, Havaldar Exam 2021: एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा के संबंध में बड़ी खबर, पढ़ें अपडेट

SSC MTS Havaldar Exam 2021एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू हुई थी। वहीं अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। बता दें कि सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार के कुल 3603 पद हैं। इसके साथ ही एमटीएस रिक्तियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2022 01:52 PM (IST)
SSC MTS, Havaldar Exam 2021: एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा के संबंध में बड़ी खबर, पढ़ें अपडेट
SSC MTS, Havaldar Exam 2021: एसएससी ने एमटीएस और हवलदार पद की परीक्षा के संबंध में जारी किया महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC MTS, Havaldar Exam 2021: एसएससी ने एमटीएस और हवलदार पद की परीक्षा के संबंध में  महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने आगामी मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल स्टाफ) और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा के लिए शामिल होने वाले उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि जो भी अभ्यर्थी इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें।

loksabha election banner

आयोग की जारी सूचना के मुताबिक, अभ्यर्थी अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए 30 अप्रैल, 2022 की समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा करने को कहा है। इसके साथ ही आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि आवेदन की समय सीमा किसी भी परिस्थिति में नहीं बढ़ाई जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी समय रहते अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके साथ ही पहले दोनों पदों के लिए उपलब्ध कराए गए एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ना और उसमे मौजूद शर्तों और नियमों के आधार पर ही आवेदन करना होगा, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी होती है तो फिर यह रिजेक्ट भी हो सकता है। 

“यह उम्मीदवारों के हित में दोहराया जाता है कि मल्टी टास्किंग (एनटी) स्टाफ, और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा-2021 के इच्छुक उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र अंतिम तिथि यानी 30.04.2022 से पहले जमा करना चाहिए। आयोग ने कहा, "अंतिम दिनों में सर्वर पर भारी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट पर लॉग इन करने में अक्षमता या विफलता की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि की प्रतीक्षा न करें।

एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू हुई थी। वहीं अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। बता दें कि सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार के कुल 3,603 पद हैं। इसके साथ ही एमटीएस रिक्तियों की घोषणा बाद में की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.