एजुकेशन डेस्क। SSC JHT Final Result 2022-23: कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही जेएचटी फाइनल परिणाम (SSC JHT Final Result 2022) की घोषणा करेगा। आयोग जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2022 का अंतिम परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर रिलीज किया जाएगा। हालांकि नतीजों के पहले आयोग ने इससे जुड़ा एक अहम नोटिफिकेशन जारी किया है। इस सूचना के मुताबिक, फाइनल परिणाम जारी करने से पहले आयोग ने पेपर II परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए option cum preference link लिंक को एक्टिव कर दिया गया है। एग्जाम में शामिल सभी कैंडिडेट्स  को 24 जनवरी से 29 जनवरी, 2023 तक 'विकल्प भर कर जमा करने होंगे। वरीयता भरने के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट से अपने खाते में लॉगिन करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना  

नहीं मिलेगा दूसरा मौका 

अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह preference तभी तक संशोधित की जा सकती है, जब तक टैब एक्टिव रहेगा और फिर सबमिट किए गए विकल्प को अंतिम माना जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि option cum preference अनिवार्य रूप से भरना है और जो उम्मीदवार निर्धारित अवधि के दौरान ऐसा करने में विफल रहते हैं, उन्हें इसे जमा करने का कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा। वहीं, इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं। अभ्यर्थी नतीजे देखने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी परिणाम देख सकते हैं। 

HOW TO CHECK SSC JHT final result 2022: एसएससी जेएचटी फाइनल परिणाम 2022 की इन स्टेप्स से करें जांच

एसएससी जेएचटी फाइनल परिणाम 2022 की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध हाइलाइट किए गए टैब पर क्लिक करें। अब अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। अब सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट