Move to Jagran APP

SSC JHT Final Result 2020: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, @ssc.nic.in पर करें चेक

SSC JHT Final Result 2020कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (Junior Hindi Translator) जूनियर ट्रांसलेटरसीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक (Hindi Pradhyapak)पोस्ट के लिए परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी किया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 11:59 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 12:21 PM (IST)
SSC JHT Final Result 2020: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, @ssc.nic.in पर करें चेक
SSC JHT Final Result 2020: कर्मचारी चयन आयोग

SSC JHT Final Result 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (Junior Hindi Translator) जूनियर ट्रांसलेटर (Junior Translator) सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर (Senior Hindi Translator) और हिंदी प्रध्यापक (Hindi Pradhyapak) पोस्ट के लिए परीक्षा का फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल पोर्टल ssc.nic.in पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी इस एग्जाम में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक पोर्टल पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार अपनी जरूरी डिटेल्स जैसे नाम, रोल नंबर सहित अन्य विवरण को उपलब्ध कराने के बाद अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी परिणामों की जांच हो सकती है।  

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट करें चेक 

बता दें कि आयोग ने 16 फरवरी 2020 को SSC JHT परीक्षा 2019-20 आयोजित की थी। वहीं पेपर- II का परिणाम 16 जून 2020 को घोषित किया गया था। इसक बाद अब फाइनल परिणाम जारी किया गया है। इसमें 325 उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए चुना गया है। यह नियुक्तियां विभिन्न मंत्रालय, विभागों और कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए चुना गया था।

SSC JHT Final Result 2020: रिजल्ट ऐसे ऑनलाइन करें चेक

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक सहित अन्य परीक्षाओं का परिणाम जांचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर एसएससी जेएचटी फाइनल रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ खुलकर आ जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार एसएससी जेएचटी अंतिम परिणाम 2020 डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए फाइल को बचा सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि आयोग योग्य और गैर-योग्य उम्मीदवारों की मार्कशीट 17 नवंबर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह मार्क्स केवल एक महीने के लिए यानी कि 16 दिसंबर 2020 को ही पोर्टल पर ही उपलब्ध करयह सुविधा एक महीने की अवधि के लिए उपलब्ध रहेगी, इसलिए इस दौरान ही मार्कशीट डाउनलोड कर लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.