नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC JE 2019: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 के माध्यम से भरी जाने वाली कुल रिक्तियों की संख्या घोषित कर दी हैं। आयोग ने जेई 2019 चयन प्रक्रिया से विभिन्न विभागों और ट्रेड में भरी जाने वाली रिक्तियों की सूची सोमवार, 19 अक्टूबर को जारी की। एसएससी नोटिस के अनुसार वर्ष 2019 की जूनियर इंजीनियर भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 887 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। आयोग ने जिन विभागों में सबसे अधिक रिक्तियों की घोषणा की है, उनमें सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) शामिल हैं। आयोग ने बीआरओ में सिविल और इलेक्ट्रिकल व मेकेनिकल ट्रेड्स में कुल 537 रिक्तियां घोषित की हैं। वहीं, सीपीडब्ल्यूडी में इलेक्ट्रिकल और सिविल ट्रेड्स में कुल 325 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के चयन किये जाने की घोषणा की गयी है।

अभी-अभी - SSC JE Exam 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए आयोग ने जारी की गाइडलाइंस, 27 अक्टूबर से होना है पेपर 1 एग्जाम

इन विभागों और ट्रेड में घोषित की गयी हैं रिक्तियां

  • सीमा सड़क संगठन (मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और सिविल) – 537 जूनियर इंजीनियर पद
  • केंद्रीय जल आयोग (मेकेनिकल और सिविल) – 54 जूनियर इंजीनियर पद
  • केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (इलेक्ट्रिकल और सिविल) – 325 जूनियर इंजीनियर पद
  • रक्षा मंत्रालय (मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और सिविल) – 8 जूनियर इंजीनियर पद
  • राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (सिविल) – 3 जूनियर इंजीनियर पद

एसएससी जेई 2019 रिक्तियों का संख्या से सम्बन्धित आधिकारिक सूचना यहां देखें

पहले चरण की परीक्षा 27 अक्टूबर से

वहीं, इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 के पहले चरण में पेपर 1 परीक्षा का आयोजन इसी माह 27 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक करने जा रहा है। हालांकि, बिहार राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस राज्य के उम्मीदवारो के लिए पेपर 1 परीक्षा 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। साथ ही, आयोग ने जेई 2019 पेपर 1 परीक्षा के लिए प्रवेश जारी कर दिये हैं, जिसे उम्मीदवार अपने आयोग के अपने सम्बन्धित रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC JE Admit Card: जूनियर इंजीनियर पेपर 1 परीक्षा के लिए इन रीजन में एडमिट कार्ड कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021