Move to Jagran APP

एसएससी: दिल्ली पुलिस,CAPFs में एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सूचना, जानें डिटेल

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिकउम्मीदवारों को मेडिकल एग्जाम का शेड्यूल नियत समय में जारी किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस एग्जाम की डिटेल्स जानने के लिए वेबसाइटों पर विजिट करते रहें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 05:09 PM (IST)
एसएससी: दिल्ली पुलिस,CAPFs में एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सूचना, जानें डिटेल
एसएससी ने दिल्ली पुलिस, में एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एसएससी ने दिल्ली पुलिस, में एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने 06 जनवरी,गुरुवार को 2022 को सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के सेकेंड पेपर (Sub Inspector Paper-II result 2022) परिणाम घोषित किया। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना स्कोर ऑफिशियल पोर्टल ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार ध्यान दें कि सेकेंड पेपर में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा में उपस्थित होना होगा। वहीं इस परीक्षा में 4321 पुरुष उम्मीदवार सफल हुए हैं, जबकि 433 महिला उम्मीदवारों ने सफलता पाई है।

loksabha election banner

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों को मेडिकल एग्जाम का शेड्यूल नियत समय में जारी किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस एग्जाम की डिटेल्स जानने के लिए वेबसाइटों पर विजिट करते रहें।

SSC SI in Delhi Police and CAPFs Examination, 2020 paper-II result: दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा एसआई भर्ती रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा एसआई भर्ती रिजल्ट पेपर- II परिणाम 2020 रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबपे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद 'परिणाम' टैब पर क्लिक करें। इसके बाद 'सीएपीएफ' टैब पर क्लिक करें। अब उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक और सीएपीएफ परीक्षा, 2020 - मेडिकल परीक्षा (महिला) / (पुरुष) में उपस्थित होने के लिए पेपर- II में उत्तीर्ण उम्मीदवारों की सूची। अब उम्मीदवारों की सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसके बाद सूची में अपना रोल नंबर और नाम जांचें। इसके बाद पीडीएफ पेज को सेव करें और इसे डाउनलोड करें। उसका प्रिंट आउट लेकर रख लें।

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा, 2020 में सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए पीईटी / पीएसटी का परिणाम 28 सितंबर, 2021 को घोषित किया गया था, जिसके माध्यम से 5,572 उम्मीदवारों (पुरुष- 5094 और महिला 478) को शॉर्टलिस्ट किया गया था। अब इन्हीं उम्मीदवारों को पेपर- II परीक्षा में उपस्थित होना था। अब इन्हीं परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।   

इसके अलावा, आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक सेकेंड पेपर में योग्य/अयोग्य उम्मीदवारों के अंक 14 जनवरी, 2022 को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास अंकों की जांच की सुविधा 14 जनवरी, 2022 से 31 जनवरी, 2022 तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। इसके बाद लिंक को हटा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.