Move to Jagran APP

एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम का इंतजार खत्म, ssc.nic.in पर रिलीज हुई आंसर-की

अगर किसी अभ्यर्थी को उत्तरों की जांच करने पर कोई आपत्ति है तो इसके लिए वे विरोध उठा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इसके लिए 3़1 दिसंबर 2021 तक का मौका दिया है। आवेदक इस दौरान अपने गलत उत्तर की जांच के लिए पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 02:32 PM (IST)
एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम का इंतजार खत्म, ssc.nic.in पर रिलीज हुई आंसर-की
एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम का इंतजार खत्म हो गया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम का इंतजार खत्म हो गया है। कर्मचारी चयन आयोग ने (Staff Selection Commission ,SSC) जीडी कांस्टेबल 2021 भर्ती परीक्षा की आंसर-की रिलीज कर दी है। आयोग (Staff Selection Commission) ने सीएपीएफ, एनआईए और एसएसएफ में कॉन्स्टेबल जीडी और असम राइफल्स में राइफलमैन, जीडी के पद के लिए आंसरशीट जारी की है। ऐसे में जो, भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट की जांच कर सकते हैं। अपने उत्तर की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित की है। ऐसे में अभ्यर्थी इसे चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करना होगा। इसके बाद ही उत्तर को डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट देख सकते हैं।

loksabha election banner

SSC Constable GD Answer Keys 2021:  एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा परिणाम ऐसे करें चेक

एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद जीडी कांस्टेबल के लिए आंसर-की लिंक पर क्लिक करें। अब पीडीएफ दस्तावेज़ पर, उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पत्रक, संभावित आंसरशीट पर क्लिक करें। इसके बाद परीक्षा का चयन करें। लॉगिन करने के लिए परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें। SSC GD उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी। संभावित स्कोर का कैलकुलेशन के लिए आंसर-की से प्रतिक्रियाओं का मिलान करें। अब निर्देशों का पालन करते हुए आपत्ति, यदि कोई हो, उठाएं। इसके बाद सका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

अगर किसी अभ्यर्थी को उत्तरों की जांच करने पर कोई आपत्ति है तो इसके लिए वे विरोध उठा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इसके लिए 3़1 दिसंबर, 2021 तक का मौका दिया है। आवेदक इस दौरान अपने गलत उत्तर की जांच के लिए पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह प्रोविजनल आंसर-की है। इसके बाद आपत्तियों पर विचार करने के बाद रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। 

बता दें कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल की परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। वहीं इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.