नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा इसी महीने में को आयोजित होनी है। जल्द ही परीक्षा के लिए हॉल टिकट (SSC CGL Tier 2 Admit Card 2020) भी जारी कर दिए जाएंगे। वहीं इसी बीच कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2020 (SSC Combined Graduate Level Examination, CGL Tier 2 Admit Card 2020) के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया है। इसके तहत, उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर अपने आवेदन पत्र का स्टेटस देख सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थिैयों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए जा रहे हैं, जिनकी मदद से भी युवा अपना स्टेटस भी देख सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

SSC CGL Tier 2 Admit Card 2020: एप्लीकेशन स्टेटस जानने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

एसएससी सीजीएल टियर 2 फॉर्म का एप्लीकेशन स्टेटस जानने के लिए उम्मीदवारों को तो कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (टियर- II) 2020 - अपनी परीक्षा का समय (समय), तिथि और स्थान जानें। इसके बाद लॉगिन करने के लिए अपना पंजीकरण आईडी नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।आपका सीजीएल टियर 2 परीक्षा समय, तिथि और स्थान आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा का आयोजन 28 और 29 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली है। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि एसएससी सीजीएल टियर 2 एडमिट कार्ड 2020 जल्द ही क्षेत्रीय वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। इसके अलावा, आयोग ने अन्य भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी किया है। 

Edited By: Nandini Dubey