Move to Jagran APP

SSC CGL Answer Key 2021: जानिए कब जारी होगी एसएससी सीजीएल आंसर-की,13 से 24 अगस्त के बीच हुई थी परीक्षा

SSC CGL Answer Key 2021अगर किसी उम्मीदवार को लगता है कि उनके उत्तर की सही जांच नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध भी दर्ज करा सकते हैं।इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये प्रति प्रश्न फीस देनी होगी।सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 10:35 AM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 10:35 AM (IST)
SSC CGL Answer Key 2021: जानिए कब जारी होगी एसएससी सीजीएल आंसर-की,13 से 24 अगस्त के बीच हुई थी परीक्षा
SSC CGL Answer Key 2021: एसएससी सीजीएल आंसर-की का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है।

SSC CGL Answer Key 2021: एसएससी सीजीएल आंसर-की का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission,SSC) जल्द ही परीक्षा की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर आंसर अपलोड कर सकता है। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए छात्र- छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहें, जिससे वे लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि SSC CGL 2021 आंसर-की जारी होने के बाद अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही अगर किसी उम्मीदवार को लगता है कि उनके उत्तर की सही जांच नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये प्रति प्रश्न फीस देनी होगी। इसके बाद सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद एसएससी परिणाम 2021 की घोषणा की जाएगी। वहीं टियर 1 में क्वालिफाई करने वालों को टियर 2 के लिए बुलाया जाएगा।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

SSC CGL Tier 1 Answer Key: एसएससी सीजीएल टियर 1 आंसर-की ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद आंसर-की लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एसएससी सीजीएल पीडीएफ खुलकर सामने आ जाएगा, जहां आपको आंसर-की की जांच करने के लिए लिंक मिलेगा। अब इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें और अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। एसएससी सीजीएल आंसर-की डाउनलोड करें। इसके बाद आपका प्रिंटआउट आपके सामने आ जाएगा। इसका भविष्य लेकर प्रिंटआउट रख सकते हैं।

स्टूडेंट्स आंसर-की पर यह डिटेल्स चेक कर सकते हैं। इनमें परीक्षा का नाम,प्रश्न संख्या,प्रश्न का उत्तर

और बुकलेट सीरीज शामिल होंगी। इसके अलावा आयोग ने हाल ही में जीडी कांस्टेबल के 25 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया अभी हाल ही में खत्म की है। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.