Move to Jagran APP

SSC ने CGL टियर 1 परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी किये, 7 सितंबर तक कराएं आपत्ति दर्ज, 13 से 24 अगस्त तक हुआ था एग्जाम

SSC CGL Answer Key 2020 एसएससी ने सीजीएल ‘आंसर की’ और कैंडिडेट्स की रिस्पॉन्स शीट को 2 सितंबर को वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किये। जो उम्मीदवार एसएससी द्वारा आयोजित टियर 1 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वे आयोग की वेबसाइट से ‘आंसर की’ और रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 08:01 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 08:06 AM (IST)
SSC ने CGL टियर 1 परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी किये, 7 सितंबर तक कराएं आपत्ति दर्ज, 13 से 24 अगस्त तक हुआ था एग्जाम
एसएससी ने सीजीएल टियर 1 परीक्षा का आयोजन 13 से 24 अगस्त 2021 तक किया था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC CGL Answer Key 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कंबाईंड ग्रेजुएट लेवेल एग्जाम, 2020 के पहले चरण टियर 1 परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी कर दिये हैं। इसके साथ ही, आयोग ने सीजीएल परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट भी जारी कर दी है। एसएससी ने सीजीएल ‘आंसर की’ और कैंडिडेट्स की रिस्पॉन्स शीट को वीरवार, 2 सितंबर 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी किये। जो उम्मीदवार एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल टियर 1 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे आयोग की वेबसाइट से ‘आंसर की’ और रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एसएससी ने सीजीएल टियर 1 परीक्षा का आयोजन 13 से 24 अगस्त 2021 तक किया था।

loksabha election banner

इन स्टेप में डाउनलोड करें एसएससी सीजीएल ‘आंसर की’ 2020

सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को अपनी रिस्पॉन्स शीट के साथ-साथ ‘आंसर की’ डाउनलोड करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये ‘आंसर की’ सेक्शन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर सीजीएल ‘आंसर की’ से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ‘आंसर की’ से सम्बन्धित नोटिस पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा। उम्मीदवारों को अपनी रिस्पॉन्स शीट और ‘आंसर की’ डाउनलोड करने का लिंक इस पीडीएफ फाइल में मिलेगा। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से रिस्पॉन्स शीट और ‘आंसर की’ डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं।

इस लिंक से करें रिस्पॉन्स शीट और ‘आंसर की’ डाउनलोड

आयोग द्वारा जारी नोटिस इस लिंक से देखें

7 सितंबर तक कराएं आपत्ति दर्ज,

कर्मचारी चयन आयोग ने वर्ष 2020 की संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के पहले चरण टियर 1 की ‘आंसर की’ जारी करने के साथ ही साथ उम्मीदवारों से ‘आंसर की’ को लेकर आपत्तियों को भी आमंत्रित किये हैं। जिन उम्मीदवारों को किसी भी प्रश्न के लिए आयोग द्वारा जारी की गयी ‘आंसर की’ को लेकर कोई आपत्ति है, वे आयोग की वेबसाइट पर ‘आंसर की’ डाउनलोड सेक्शन में ही दिये गये सम्बन्धित लिंक के माध्यम से दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख एसएससी ने 7 सितंबर 2021 निर्धारित की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.