Move to Jagran APP

School Reopen News: इस राज्य में सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल, छात्र और पैरेंट्स यहां पढ़ें अपडेट

School Reopen News आंध्र प्रदेश में स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी चल रही है। हालांकि अभी यह तारीख फाइनल नहीं है

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:05 PM (IST)
School Reopen News: इस राज्य में सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल, छात्र और पैरेंट्स यहां पढ़ें अपडेट
School Reopen News: इस राज्य में सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल, छात्र और पैरेंट्स यहां पढ़ें अपडेट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। School Reopen News: आंध्र प्रदेश में स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी चल रही है। सरकार कोशिश कर रही है कि 5 सितंबर से स्कूल खोले जाएं। हालांकि अभी यह तारीख फाइनल नहीं है, क्योंकि सरकार का कहना है कि उस वक्त कोरोना वायरस की वजह से जैसे हालात होंगे, उस आधार पर ही फैसला लिया जाएगा।यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री अदिमुलापु सुरेश ने दी थी।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीख 5 सितंबर, 2020 निर्धारित की है। हालांकि यह अंतिम निर्णय वास्तविक समय की स्थिति के आधार पर लिया जाएगा। उस वक्त कोरोना वायरस की वजह से जैसे हालात होंगे, उसके आधार पर ही फैसला लिया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि "जब तक स्कूल फिर से खुलते हैं, तब तक मिड-डे भोजन के बदले में छात्रों को राशन छात्रों को उनके घरों में आपूर्ति की जाएगी।इस साल आंध्र सरकार सरकारी स्कूलों में एलकेजी और यूकेजी कक्षाएं शुरू करने की योजना बना रही है। यह अगले शैक्षणिक वर्ष से शुरू होगा। इसके अलावा जूनियर सरकारी कॉलेजों में एपी ईएएमसीईटी, जेईई, आईआईआईटी और कई अन्य जैसे कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी कोचिंग दी जाएगी।

बता दें कि देश भर में मार्च से कोविड-19 के संक्रमण फैलने की वजह से स्कूल- कॉलेज बंद कर दिए गए थे। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि स्थितियां ठीक होने के बाद जुलाई में स्कूल खोले जा सकते हैं लेकिन हर दिन हजारों की संख्या में आ रहे कोरोना वायरस के मामलों की वजह से स्कूल-कॉलेजों खुलने के फैसले को फिलहाल टाल दिया गया है। इसके साथ-साथ कई परीक्षाओं को भी स्थगित किया जा चुका है। अब जेईई मेन, नीट जैसी कई परीक्षाएं हालात ठीक होने के बाद आयोजित कराई जाएंगी। इसके अलावा अन्य राज्यों में भी स्कूल खुलने पर भी तभी कोई निर्णय दिया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.