नई दिल्ली, जेएनएन। SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। SBI स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के खाली पड़े 477 पदों को भरने जा रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर इन पदों के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन में किसी तरह की कोई भी गलती स्वीकार्य नहीं होगी। इस तरह गलतियों से बचने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सभी दिशा निर्देश अच्छे से पढ़ लें। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए 56 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीख (Important Dates)-

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 25 सिंतबर, 2019

योग्यता (Eligibility Criteria)-

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो एक बार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर लें। यहां उनको सभी जानकारियां मिल जाएंगी।

चयन प्रक्रिया (Selection Procedure)-

इनमें से कुछ पदों पर उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। वहीं अन्य पदों पर सिर्फ इंटरव्यू के जरिए ही उम्मीदवार का सेलेक्शन किया जाएगा। उम्मीद है कि टेस्ट का आयोजन 20 अक्टूबर को किया जाएगा।

परीक्षा के दिन ये दस्तावेज लाना होंगे जरूरी

परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को कुछ डॉक्यूमेंट्स परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना जरूरी होंगे। इनमें फोटो आइडेंटिटी प्रूफ जैसे पासपोर्ट/आधार/पैन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर आईडी या बैंक पासबुक कार्ड शामिल हैं। ओरिजनल के साथ उम्मीदवार आइडेंटिटी प्रूफ की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी भी लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें। आइडेंटिटी प्रूफ के बगैर उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

इसके अलावा एसबीआई कुछ स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (कॉन्ट्रेक्ट) और सर्किल डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर (Army)के पदों पर भी भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ISRO में इन पदों के लिए हो रही है भर्ती, आवेदन के लिए बस कुछ दिन बाकी

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस