Move to Jagran APP

SBI Recruitment 2019: SCO आवेदन का आखिरी तारीख बढ़ाई गई, ऐसे करें अप्लाई

SBI Recruitment 2019 इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर थी। हालांकि एसबीआई ने इसे आगे पांच दिन आगे बढ़ा दिया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 07:57 PM (IST)
SBI Recruitment 2019: SCO आवेदन का आखिरी तारीख बढ़ाई गई, ऐसे करें अप्लाई
SBI Recruitment 2019: SCO आवेदन का आखिरी तारीख बढ़ाई गई, ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली, जेएनएन। SBI Recruitment 2019: बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यह मौका उन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) दे रहा है। एसबीआई विशेषज्ञ कैडर अधिकारी (SCO) के पदों पर भर्ती कर रहा है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांग लिए गए है। ऐसे में योग्य और इच्छुक में उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2019 हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी। ऐसे में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर थी। हालांकि, एसबीआई ने इसे आगे पांच दिन आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया था, उन्हें अप्लाई करने के लिए एक और मौका मिल गया है।

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 06 सितंबर,2019

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 सितंबर,2019

ऑनलाइन टेस्ट  होने की संभावित तारीख- 20 अक्टूबर, 2019

वैकेंसी डिटेल

विशेषज्ञ कैडर अधिकारी - 477 पद

योग्यता

इस पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्क विश्वविद्यालय या संस्थान से रसायन विज्ञान, माइक्रोबायोलॉजी, जैव प्रौद्योगिकी विषय से बीएससी / एमएससी की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

योग्य और इच्छुक में उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं।  आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन पढ़ लेना चाहिए। वहीं, आवेदन के बाद उम्मीदवार को आवेदन पत्र का फाइनल कॉपी निकाल कर रख लेना चहिए।

चयन

चयन के लिए उम्मीदवरों को को पहले टेस्ट देना होगा। इसके बाद इंटरव्यू भी लिया जाएगा। इन दोनों में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.