नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI Clerk Prelims Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जल्द ही क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स के पदों के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर सकता है। जो उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2020 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रिजल्ट जारी किये जाने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर चेक कर पाएंगे।

एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट्स पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी, 29 फरवरी, 1 मार्च और 8 मार्च 2020 को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया था। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड (सीबीटी) में किया गया था जिसमे अंग्रेजी भाषा, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग एबिलिटी से सम्बन्धित कुल 100 बहुविकल्पीय प्रकृति के प्रश्न थे। प्रत्येक सेक्शन के लिए 20 मिनट का समय निर्धारित था।

एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट 2020 के माध्यम से सफल घोषित उम्मीदवारों को बैंक द्वारा आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। मुख्य परीक्षा की तिथि, ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, 16 अप्रैल 2020 निर्धारित की गयी है। हालांकि, देश भर में कोरोना वायरस (कोविड – 19) के लगातार बढ़ रहे मामलों की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा लगाये गये 21 दिनों के लॉक-डाउन, जो कि 14 अप्रैल तक चलेगा, के कारण मुख्य परीक्षा के लिए नई तिथि की घोषणा बैंक द्वारा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम जारी करने के साथ ही की जा सकती है।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स के कुल 8 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं. CRPD/CR/2019-20/20) जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी से 26 जनवरी 2020 तक चली थी।

यहां होगा एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 जारी

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस