Move to Jagran APP

SBI Clerk Result 2019 Live Updates: जल्दी जारी होने वाला है एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट, sbi.co.in पर ऐसे करें चेक

SBI Clerk Result 2019 Live Updates स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजों की घोषणा करने जा रहा है। sbi.co.in पर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 09:26 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 03:34 PM (IST)
SBI Clerk Result 2019 Live Updates: जल्दी जारी होने वाला है एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट, sbi.co.in पर ऐसे करें चेक
SBI Clerk Result 2019 Live Updates: जल्दी जारी होने वाला है एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट, sbi.co.in पर ऐसे करें चेक

नई दिल्ली, जेएनएन। SBI Clerk Result 2019 Live Updates स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) क्लर्क के लिए हुई प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को नतीजे  घोषित किए जा सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा के बाद उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकेंगे।

loksabha election banner

जो अभ्यर्थी प्रीलिम्स परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें मेन्स की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि मेन्स की परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त, 2019 को किया जाएगा। जबकि प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 22 जून से 23 जून, 2019 के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में किया गया था।

SBI Clerk Prelims Result 2019 Live Updates:

01:48 PM: दो चरणों में होने वाली इस परीक्षा में फर्स्ट पेपर 100 अंकों का होता है जबकि दूसरा और फाइनल पेपर 200 अंकों का होता है।

01:37 PM: एसबीआई ने 8653 खाली पदों पर यह भर्ती निकाली थी। चयन प्रक्रिया का पहला चरण पूरा हो चुका है और अब उम्मीदवार रिजल्ट के इंतजार में हैं।

01:30 PM: आज प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद अगले महीने 10 अगस्त, 2019 को मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

01:28 PM: एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए दो परीक्षाएं होंगी। प्रीलिम्स और मेन्स की परीक्षा के अलावा उम्मीदवार को ओरल परीक्षा यानि कि इंटरव्यू में भी अव्वल आना आवश्यक होगा।

01:24 PM: बस थोड़ी ही देर में SBI Clerk Prelims परीक्षा का रिजल्ट sbi.co.in पर जारी होने जा रहा है।

उम्मीद की जा रही है कि बैंक द्वारा प्रीलिम्स परीक्षा में बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। एसबीआई इस भर्ती के जरिए 8हजार, 6 सौ 53 खाली पड़े पदों को भरने जा रहा है।

SBI Clerk Prelims Result 2019 ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट-

  • सबसे पहले एसबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in पर विजिट करें।
  • अब Clerk Preliminary Exam Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • रोल नंबर और अन्य जरूरी जानकारियां लिखकर लॉगइन करें।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें या फिर भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

SBI Clerk Mains exam 2019-

प्रीलिम्स के नतीजे घोषित होने के बाद मेन्स परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जो उम्मीदवार यह परीक्षा पास कर लेंगे उनके लिए मेन्स की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे, उम्मीद है कि जुलाई महीने के अंत तक एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। मेन्स परीक्षा चार भागों में पूरी की जाएगी, जिसमें जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी एवं कंप्यूटर नॉलेज शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.