Move to Jagran APP

SBI Clerk Prelims Result 2019: एसबीआई ने जारी किए क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

SBI Clerk Prelims Result 2019 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवार sbi.co.in पर अपने नतीजे चेक कर सकेत हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 08:58 AM (IST)
SBI Clerk Prelims Result 2019: एसबीआई ने जारी किए क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक
SBI Clerk Prelims Result 2019: एसबीआई ने जारी किए क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

नई दिल्ली, जेएनएन। SBI Clerk Prelims Result 2019 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।रिजल्ट की घोषणा एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर की गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। 

loksabha election banner

यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी, जो उम्मीदवार प्रीलिम्स में सफल हुए हैं अब उन्हें मेन्स की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जबकि प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 22 जून से 23 जून और 30 जून, 2019 के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि मेन्स की परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त, 2019 को किया जाएगा। मेन्स के लिए जुलाई महीने में ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे और यह परीक्षा 200 अंकों की होगी।

उम्मीद की जा रही थी कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रीलिम्स परीक्षा में बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। एसबीआई इस भर्ती के जरिए 8हजार, 6 सौ 53 खाली पड़े पदों को भरने जा रहा है।

SBI Clerk Prelims Result 2019 ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट-

  • सबसे पहले एसबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करें।
  • अब Clerk Preliminary Exam Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • रोल नंबर और अन्य जरूरी जानकारियां लिखकर लॉगइन करें।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें या फिर भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

SBI Clerk Mains exam 2019-

प्रीलिम्स के नतीजे घोषित होने के बाद मेन्स परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जो उम्मीदवार यह परीक्षा पास कर लेंगे उनके लिए मेन्स की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे, उम्मीद है कि जुलाई महीने के अंत तक एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। मेन्स परीक्षा चार भागों में पूरी की जाएगी, जिसमें जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी एवं कंप्यूटर नॉलेज शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.