Move to Jagran APP

SAV Class 6 Result 2021: सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित, ऐसे कर सकेंगे चेक

SAV Class 6 Result 2021 जिन स्टूडेंट्स ने छठी कक्षा में प्रवेश के लिए मेन एग्जाम में हिस्सा लिया था वे अपना रिजल्ट आज यानी 8 जून से चेक कर सकेंगे। यह जानकारी बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर की ओर से दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 11:15 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 11:15 AM (IST)
SAV Class 6 Result 2021: सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित, ऐसे कर सकेंगे चेक
सिमुलतला आवासीय विद्यालय (Simultala Awasiya Vidyalaya, SAV Jamui, Bihar)

SAV Class 6 Result 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय (SAV), जमुई में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन स्टूडेंट्स ने छठी कक्षा में प्रवेश के लिए मेन एग्जाम में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट आज, यानी 8 जून से चेक कर सकेंगे। यह जानकारी बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर की ओर से दी गई है। इसके लिए उम्मीदवारों को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए, स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां सिमुलतला आवासीय विद्यालय एंट्रेंस टेस्ट 2021 सेक्शन में मेन एग्जाम रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से एक नया पेज ओपन होगा। यहां स्टूडेंट के रोल नंबर, नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि और कटेगरी के अनुसार रिजल्ट प्रदर्शित किया जाएगा। स्टूडेंट्स इसे चेक कर सकेंगे। यदि आवश्यकता हो तो रिजल्ट पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए कक्षा 6 में दाखिले के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 30 जनवरी, 2021 को किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, कुल 120 छात्र-छात्राओं ने मुख्य परीक्षा में सफलता हासिल की है। जिनमें से 60 छात्र और 60 छात्राएं हैं। अब इन स्टूडेंट्स को मेडिकल एग्जाम की प्रक्रिया से गुजरना होगा। स्कूल के प्रिंसिपल की ओर से मेडिकल एग्जाम के बारे में सूचना दी जाएगी।

गौरतलब है कि कक्षा 6 में नामांकन के लिए पूर्व में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। कुल 12959 छात्र-छात्राओं ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन किया था। जिनमें से 1200 कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया। कुल 600 छात्र और 600 छात्राओं को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। इनमें से सिर्फ 1179 छात्र-छात्राओं ने ही मुख्य परीक्षा में भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.