Move to Jagran APP

Sarkari Naukri & Result 2019 Live Update: रेलवे में बंपर नौकरी, इन पदों पर मांगे गए आवेदन

Sarkari Naukri Result 2019 Live Update रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने लोको पायलेट (APL) और टेक्नीशियन पदों के लिए आवेदन मांगा है। पश्चिम मध्य रेलवे में भर्ती निकली है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 11:42 AM (IST)
Sarkari Naukri & Result 2019 Live Update: रेलवे में बंपर नौकरी, इन पदों पर मांगे गए आवेदन
Sarkari Naukri & Result 2019 Live Update: रेलवे में बंपर नौकरी, इन पदों पर मांगे गए आवेदन

नई दिल्ली, जेएनएन। Sarkari Naukri & Result 2019 Live Update: रेलवे की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। रेलवे में हाल ही में बपंर भर्ती निकली है। 10वीं पास से लेकर डिग्रीधारियों के लिए मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने लोको पायलेट (APL) और टेक्नीशियन पदों के लिए आवेदन मांगा है। वहीं, पश्चिम मध्य रेलवे अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस ख़बर में हम आपको ऐसी ही नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं...

prime article banner

RRB Recruitment 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने 306 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। आरआरबी का रिक्रूटमेंट सेल (RRC) असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन की भर्ती कर रहा है। इसमें  221 टेक्नीशियन और 85 लोको पायलट भर्ती किए जाएंगे। इसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख  11 नवंबर, 2019 है।

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें- RRB Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें पूरी डिटेल

Railway Job: एक और जहां टेक्नीशियन की भर्ती हो रही है। वहीं, दूसरी ओर  पश्चिम मध्य रेलवे अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 04 अक्टूबर से ही शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया 05 नवंबर, 2019 तक चलेगी। इस पद आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है, जिसके लिए उम्मीदवारों को ऑफ़िशियल वेबसाइट mponline.gov.in पर जाना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है।

HPPSC Recruitment 2019: हिमाचल प्रदेश में भी सरकारी नौकरी का मौका है। हालांकि, यह रेलवे में नहीं है। यहां हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Himachal Pradesh Public Service Commissio- HPPSC) ने असिस्टेंट डायरेक्टर और साइंटिफिक ऑफ़िसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 25 अक्टूबर, 2019 से पहले ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.