नई दिल्ली जेएनएन। Sarkari Naukri Government Jobs Live Udates: सरकारी नौकरी  की तैयारी कर छात्रों के लिए अलग-अलग संस्था में प्रत्येक दिन अलग-अलग प्रकार की वैकेंसी निकलती रहती है। ऐसे में सरकारी नौकरी की तमन्ना रखने वाले छात्रों को हम सभी क्षेत्रों में हो रही रही नियुक्तियों की जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं। 

Indian Oil Recruitment 2019: इंडियन ऑयल कंपनी में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। ऑयल इंडिया लिमिटेड ( Indian Oil Limited) जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट के पद के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इंडियन ऑयल की ऑफिशयल वेबसाइट पर जाकर आवेदन भर सकते हैं।

Magadh University Result 2019: मगध यूनिवर्सिटी ने फर्स्ट ईयर के एग्जाम का एलान कर दिया है वहीं आज यानी 12 अक्टूबर को थर्ड इयर के लिए परीक्षा ली जा रही है। सभी छात्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट magadhuniversity.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

New Delhi Recruitment 2019: शिक्षण के क्षेत्र में करियर बना रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। नई दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान (National Museum Institute) में प्रोफेसर की नौकरी निकाली गई है। इसके अलावा वित्त अधिकारी के पद के लिए भी जॉब निकाली गई है। 31 अक्टूबर से पहले उम्मीदवार आवदेन कर सकते हैं।

HQ Artillery Centre Hyderabad Recruitment 2019: हैदराबाद के आर्टिलरी सेंटर (HQ Artillery Centre) में कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इसमें मल्टी स्टाफ टास्क( MTS)पद और अन्य पद शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर तक 2019 तक आवदेन कर सकते हैं।

SBI Recruitment 2019: भारतीय स्टेट बैंक में जॉब का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। 12 अगस्त को समाप्त हुई भर्ती प्रकिया के तहत बैंक की तरफ से दोबारा से इस प्रकिया को शुरू किया गया है। बैंक कि तरफ से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स( SCO) पदों पर भर्तियां निकाली गई है। 

Bihar Police Constable Recruitment 2019: बिहार में पुलिस के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तालश कर रहें उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बिहार में 11880 पदों के लिए अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इसमें बिहार मिलट्री( Bihar Military Police) इंडिया रिजर्व बटालियन (SIRB) और बिहार स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी बटालियन (BSISB)शामिल हैं। इन सभी पदों के लिए 4 नवंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं।  

Delhi Police Head Constable Recruitment 2019: दिल्ली में पुलिस की नौकरी पाने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली पुलिस ने हेड कांस्टेबल के लिए वैकेंसी निकाली है। इसमें कम से कम 554 पद हैं। अलग-अलग डिविजन के लिए ये नौकरियां निकाली गई हैं। आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस की वेबसाइट @delhipolice.nic.in पर जाना होगा।

IBPS PO Admit Card 2019: आइबीपीएस (IBPS) ने 12 अक्टूबर यानी आज से पीओ प्रीलिम्स परीक्षा (PO Prelims Exam) का आयोजन किया है। 4 दिन तक यह परीक्षा चलेगी। उम्मीदवार 19 अक्टूबर तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। IBPS में पीओ ( PO)पद के लिए 4,336 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। प्री-एग्जाम का परिणाम अक्टूबर या नवंबर 2019 तक आ जाएगा।

Railway Jobs 2019 : रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। नॉर्थ -ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने एक्ट अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर ढ़ेर सारी नौकरियां निकाली है। इसमें कम से कम 2, 590 पद हैं। ये भर्तियां अलग-अलग विभाग में होगी। खास बात यह है कि इन पदों के लिए दसवीं पास छात्र भी  आवेदन कर  सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। 

UPSC Recruitment 2019: यूपीएससी 2019 में कई सारे पदों के लिए नौकिरियां निकाली गई हैं। इसमें 88 वनस्पति विज्ञानी, कानूनी अधिकारी और अन्य पद शामिल हैं।

NIRT Chennai Recruitment 2019: राष्ट्रीय क्षय रोग अनुसंधान संस्थान( NIRT) अपने संस्थान ने कई पदों के लिए जॉब निकाली है। इसमें प्रोजेक्ट असिसेंट साईंटिस्ट जैसे अनेक पद शामिल हैं। खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी। 22 अक्टूबर 2019 तक उम्मीदवार सीधे इंटरव्यू देने जा सकते हैं।

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप