नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है। पिछले साल यानी कि 2021 में अक्टूबर के महीने में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए लाखों उम्मीदवारों को अब तक रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब संभावना है कि अभ्यर्थियों को इंतजार अब जल्द खत्म हो जाएगा। आरएसएमएसएसबी बस कुछ दिनों में ही नतीजों की घोषणा कर सकता है। वहीं इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

(RSMSSB) इसी महीने के अंत तक पटवारी भर्ती परीक्षा की के रिजल्ट जारी करने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में चैययरमेन हरिशंकर शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा है कि पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी तक जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि RSMSSB के ऑफिशियल वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें लेटेस्ट अपडेट मिलती रहे। वहीं नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

22 नवंबर को जारी हुई थी आंसर-की

आरएसएमएसएसबी ने पटवारी भर्ती परीक्षा की आंसर-की 22 नवंबर को रिलीज कर दी थी। rsmssb.rajasthan.gov.in पर आंसर-की जारी होने के बाद इस पर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई थी।इसके लिए उम्मीदवारों को 26 नवंबर तक का समय दिया गया था। बता दें कि इस साल राजस्थान पटवारी परीक्षा में 15.62 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था। वहीं 10.41 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। 

वैकेंसी में हुआ इजाफा

आरएसएमएसएसबी ने पटवारी भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या बढ़ा दी है। इसके पहले जहां 5378 पदों पर नियुक्तियां होनी थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 5610 कर दिया गया है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

Edited By: Nandini Dubey