नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RSMSSB answer keys: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board, RSMSSB) ने जूनियर इंजीनियर और लाइब्रेरियन परीक्षा की आंसर-की रिलीज कर दी है। RSMSSB ने जेई एग्रीकल्चर और लाइब्रेरियन ग्रेड- III 2022 परीक्षा की आंसर-की के साथ-साथ प्रश्न पत्र https://rsmssb.rajasthan.gov.in/page?menuName=Home भी रिलीज कर दिए हैं। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, वे उम्मीदवार जिनको लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध उठा सकते हैं। उम्मीदवारों को 23 सितंबर से 25 सितंबर, 2022 तक का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी को इसके लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये का निर्धारित शुल्क देना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

RSMSSB JE Answer key: How to raise objection: राजस्थान जेई आसंर-की डाउनलोउ करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

राजस्थान जेई आसंर-की डाउनलोउ करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, दिखाई देने वाले होमपेज पर, लॉगिन टैब पर क्लिक करें। अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। इसके बाद, अब, अपने यूजर नेम और पासवर्ड एंटर करें। इसके बाद, पोर्टल पर पहुंचने पर उत्तर कुंजी आपत्ति लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाएं और सहायक प्रमाण को प्रमाणित करें। अब आपत्ति शुल्क का भुगतान करें और प्रतिक्रिया जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए पेज को सेव करें। 

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि प्रोविजनल आंसर-की रिलीज पर आपत्तियां एकत्र करने के बाद उनका निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद, अभ्यर्थियों की फाइनल आंसर-की और परिणाम घोषित किए जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे जारी किए जाएंगे। बता दें कि RSMSSB जूनियर इंजीनियर परीक्षा का आयोजन 10 सितंबर, 2022 को किया गया था।

Edited By: Nandini Dubey