प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (Railway Recruitment Control Board- RRC) इलाहाबाद ने ग्रुप-डी के पैनल-3 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें 186 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। आरआरसी इलाहाबाद द्वारा जारी कुल तीन पैनल के परिणाम में अब तक 3503 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। दिव्यांग अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। 56 अभ्यर्थियों का परिणाम भी जल्द जारी होगा।

आरआरसी इलाहाबाद ने पिछले वर्ष ग्रुप-डी के 4762 पद के लिए आवेदन मांगे थे। प्रथम चरण में अभ्यर्थियों का कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) लिया गया। दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा हुई। उसके बाद मेडिकल कराया गया। कुल पदों के लिए 4085 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। पैनल-1 में 3254, पैनल-2 में 63 और पैनल-3 में 186 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया। 56 दिव्यांग अभ्यर्थियों का परिणाम अभी आना बाकी है। नवंबर के पहले सप्ताह में अभ्यर्थियों ने पैनल-3 का रिजल्ट न जारी होने पर आरआरसी इलाहाबाद के कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। आरआरसी चेयरमैन द्वारा अभ्यर्थियों को भरोसा दिलाया गया था कि नवंबर के अंत तक रिजल्ट जारी हो जाएगा।

पैनल-3 के रिजल्ट में 186 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। 306 अभ्यर्थी को अपात्र घोषित कर दिया गया है। आरआरसी इलाहाबाद के चेयरमैन विवेक प्रकाश का कहना है कि दिव्यांग अभ्यर्थियों का परिणाम इसी महीने घोषित हो जाएगा। उसके पश्चात जो पद रिक्त रह जाएंगे, उन पर नियुक्ति करने के लिए मेरिट को कम किया जाएगा। इसके बारे में अभ्यर्थियों को सूचना दी जाएगी।

एएलपी मेडिकल के लिए एक और मौका, छह को बुलाया

सहायक लोको पायलट (एएलपी) पद के लिए जो अभ्यर्थी अभी तक मेडिकल जांच नहीं करा पाए थे, उन्हें एक और मौका रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) इलाहाबाद ने दिया है। 115 अभ्यर्थियों को मेडिकल जांच के लिए छह दिसंबर को आरआरबी ने अपने कार्यालय में बुलाया है। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन आरके जमाली का कहना है कि आरआरबी की वेबसाइट पर मेडिकल जांच की सूचना अपलोड कर दी गई है। इसके बाद मेडिकल के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप