Move to Jagran APP

RRB Junior Engineer Result 2019: रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

RRB Junior Engineer Result 2019 रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB)ने आखिरकार जूनियर इंजीनियर के कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT 1) के पहले चरण का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 07:02 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 07:18 PM (IST)
RRB Junior Engineer Result 2019: रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक
RRB Junior Engineer Result 2019: रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली,जेएनएन। RRB Junior Engineer Result 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB)ने आखिरकार जूनियर इंजीनियर के कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT 1) के पहले चरण का रिजल्ट घोषित कर दिया। इस रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवार लंबे समय से कर रहे थे। बता दें कि इससे पहले आरआरबी ने इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया था। फिलहाल आरआरबी तिरुवनंतपुरम या त्रिवेन्द्रम ने रिजल्ट जारी किया है। उम्मीद है कि बाकि जोन के रिजल्ट भी जारी जल्द जारी किए जा सकते हैं।

loksabha election banner

जिन उम्मीदवारों ने पहली चरण की परीक्षा में भाग लिया है, वे जोनल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरुरत नहीं पड़ेगी । रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में जारी किया गया है, जहां आप रोल नंबर की सहायता से परीणाम खोज सकते हैं। गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन 22 मई से 2 जून, 2019 और 26 जून से 28 जून, 2019 के बीच कराया गया था। इस परीक्षा में शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा। 

इस परीक्षा के लिए साल 2018 में विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें कुल 13, 487 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। बाद में इस में कुछ बदलाव किया गया, जिससे वैकेंसी की संख्या बढ़कर 13, 538 हो गई है।

बता दें कि दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा के लिए बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक अगस्त की आखिरी सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह के बीच आयोजित कराई जा सकती है। हालांकि, इसको लेकर कुछ उम्मीदवारों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से डेट आगे बढ़ाने को लेकर अपील भी किया है। उम्मीदवारों ने इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.