Move to Jagran APP

RRB JE Result 2020: जूनियर इंजीनियर पदों के लिए चयनित अतिरिक्त उम्मीदवारों सूची अजमेर बोर्ड ने किया जारी

RRB JE Result 2020 उम्मीदवारों का चयन सीबीटी 1 सीबीटी 2 और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और चिकित्सा परीक्षण के चरणों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 09:42 AM (IST)
RRB JE Result 2020: जूनियर इंजीनियर पदों के लिए चयनित अतिरिक्त उम्मीदवारों सूची अजमेर बोर्ड ने किया जारी
RRB JE Result 2020: जूनियर इंजीनियर पदों के लिए चयनित अतिरिक्त उम्मीदवारों सूची अजमेर बोर्ड ने किया जारी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RRB JE Result 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB), अजमेर ने केंद्रीय रोजगार सूचना संख्या 03/2018 के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गयी चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पार्ट पैनल 2 के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की अतिरिक्त सूची जारी कर दी है। अजमेर रेलवे बोर्ड के अंतर्गत जो उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के सभी चरणों में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर बोर्ड द्वारा अपने ऑफिशियल वेबसाइट, rrbajmer.gov.in  जारी लिस्ट में देख सकते हैं।

loksabha election banner

आरआरबी अजमेर द्वारा बुधवार को जारी जेई रिजल्ट से सम्बन्धित नोटिस के अनुसार कुल 48 उम्मीदवारों को पार्ट पैनल 2 के लिए अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। इन उम्मीदवारों का चयन पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी 1), दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी 2) और फिर आयोजित किये गये डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और चिकित्सा परीक्षण के चरणों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

अजमेर बोर्ड के नोटिस के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जल्द ही भेजे जाएंगे जो कि नियुक्ति के लिए आवश्यक औपचारिकताओं और रिक्तियों की उपलब्धता के आधार पर तय किये जाएंगे।

रेलवे ने जिन श्रेणियों के लिए जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवारों चयनित किया गया है, उनमें ट्रैक मशीन, कैरेज एवं वैगन, डीजल मेकेनिकल, मेकेनिकल (वर्कशॉप), इलेक्ट्रिकल (जनरल सर्विसेस), इलेक्ट्रिकल (टीआरडी), इलेक्ट्रिकल (वर्कशॉप), एसएण्डटी/सिग्नल और एसएण्डटी/टेलीकम्यूनिकेशन शामिल हैं।

बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा पूरे देश में विभिन्न भर्ती बोर्ड्स के माध्यम से जूनियर इंजीनियर के कुल 13 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं. 03/2018) जारी की गयी थी। जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए सभी रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गयी है। चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न रेलवे जोन में उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर नियुक्ति पत्र भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

यहां देखें पार्ट पैनल 2 के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.