Move to Jagran APP

RRB Group D 2022 Phase-1 Exam: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा आज से, कैंडिडेट्स ध्यान रखें ये नियम

RRB Group D 2022 Phase-1 Exam आरआरबी ग्रुप डी के पहले चरण की शुरुआत कल से यानी कि 17 से 25 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी जबकि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी (Railway Recruitment Board) के दूसरे चरण की परीक्षा 26 अगस्त से 08 सितंबर 2022 तक कराई जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 07:28 AM (IST)
RRB Group D 2022 Phase-1 Exam: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा आज से, कैंडिडेट्स ध्यान रखें ये नियम
आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो रही है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RRB Group D 2022 Phase-1 Exam: आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा कल से शुरू हो रही है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी (Railway Recruitment Board) की ओर से आयोजित होने वाली ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा का पहला चरण आज यानी कि, 17 अगस्त 2022 से शुरू होने जा रहा है। यह परीक्षा कल से शुरू होकर 25 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, उनके लिए जरूरी है कि वे कुछ नियमों का ध्यान रखें। आइए जानते हैं ये नियम।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - RRB Group D Exam 2022: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का पहला चरण आज से शुरू, थोड़ी ही देर में जाने कैसा रहा पेपर

सबसे पहली और सबसे जरूरी बात कि इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड के साथ-साथ कैंडिडेट्स को एक वैलिड आईडी प्रूफ लेकर आना अनिवार्य है। इसके लिए अभ्यर्थी वोटरआईडी कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स शामिल हैं।

अभ्यर्थी ध्यान दें कि एडमिट कार्ड पर दिए गए समय के अनुसार, एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करें। परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं मिलेगी।

कैंडिडेट्स को कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अनुसार, अभ्यर्थियों को हैंड सैनिटाइजर साथ लेकर आना होाग। इसके अलावा, फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। बिना फेस मास्क के किसी भी कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

अगर कोई भी कैंडिडेट एग्जाम के दौरान किसी भी गड़बड़ी में पकड़ में आता है तो फिर उसकी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी।

इस तारीख से शुरू होगा सेकेंड फेज का एग्जाम

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी ग्रुप D भर्ती (RRB Group D Recruitment 2022) के पहले चरण के साथ-साथ दूसरे फेज की परीक्षा तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार दूसरे फेज की परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त 2022 से 8 सितंबर 2022 के बीच किया जाएगा। ऐसें, में जिन भी उम्मीदवारों को दूसरे फेज की परीक्षा में शामिल होना है उनको एग्जाम सेंटर और तारीख की जानकारी 18 अगस्त को दी जाएगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.