Move to Jagran APP

राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने जारी की यह सूचना, यहां पढ़ें

यह भर्ती परीक्षा राजस्थान पुलिस में 857 सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों के लिए आयोजित की जाती है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित किया जाएगा। इसके तहत एक लिखित परीक्षा एक फिजिकल फिटनेस टेस्ट और एक साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 10:49 AM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 12:23 PM (IST)
राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने जारी की यह सूचना, यहां पढ़ें
आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 (RPSC SI Result 2021)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क।राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इसके मुताबिक आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 (RPSC SI Result 2021) का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने सब इंस्पेक्टर, आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 (Rajasthan Police Sub Inspector) और प्लाटून कमांडर (Platoon Commander) पदों के लिए आयोजित संयुक्त परीक्षा के लिए परिणाम घोषित किया गया है। इस परीक्षा में 18787 उम्मीदवारों ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एसआई और प्लाटून कमांडर की परीक्षा दी थी, वे ऑप्फिशियल rpsc.rajasthan.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

RPSC SI Result 2021: सब इंस्पेक्टर रिजल्ट ऐसे करें चेक

सब इंस्पेक्टर रिजल्ट उम्मीदवारों को सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध 'न्यूज एंड इवेंट्स' सेक्शन में जाएं।उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'Result Preamble and Cutoff Marks (For Physical Efficiency Test) Of Sub Inspector Comb. Comp. Exam 2021 पर क्लिक करें'। इसके बाद आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 मेरिट सूची डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 रिजल्ट देखने वाले अभ्यर्थी ध्यान दें कि परिणाम में, उन उम्मीदवारों के रोल नंबरों की सूची है, जिन्होंने अगले राउंड के लिए सफलता प्राप्त की है। अगले राउंड के लिए सफल उम्मीदवार अब शारीरिक पात्रता परीक्षा या पीईटी राउंड के लिए उपस्थित हो सकते हैं। बता दें कि आयोग की ओर से यह परीक्षा 13 से 15 सितंबर, 2021 के बीच हुई थी। आयोग ने परिणाम के पहले 11 अक्टूबर, 2021 को 6 प्रश्नपत्रों की प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। इसके बाद इन परिणामों पर आपत्तियां मांगने के बाद रिजल्ट की घोषणा की जा रही है।

यह भर्ती परीक्षा राजस्थान पुलिस में 857 सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों के लिए आयोजित की जाती है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित किया जाएगा। इसके तहत, एक लिखित परीक्षा, एक फिजिकल फिटनेस टेस्ट और एक साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। वहीं आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का अनुसरण करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.