Move to Jagran APP

RPSC Exam Date 2020: सहायक वन संरक्षक और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर परीक्षा 2018 की नई तारीखें घोषित, जानिए डिटेल

RPSC Exam Date 2020 आरपीएससी ने सहायक वन संरक्षक और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी है। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:10 AM (IST)
RPSC Exam Date 2020: सहायक वन संरक्षक और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर परीक्षा 2018 की नई तारीखें घोषित, जानिए डिटेल
आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं नई तारीखें

RPSC Exam Date 2020: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की सहायक वन संरक्षक (ACF) और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड-1 प्रतियोगी परीक्षा, 2018 में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। आरपीएससी ने सहायक वन संरक्षक और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी है। इस संबंध में आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि सहायक वन संरक्षक और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड-1 प्रतियोगी परीक्षा, 2018 का आयोजन 22 फरवरी, 2021 से 1 मार्च, 2021 तक किया जाएगा।

loksabha election banner

परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा। बता दें कि इससे पहले आयोग द्वारा 20 अगस्त, 2020 को ऑफिशियल वेबसाइट पर इन परीक्षाओं के लिए तिथियां घोषित की गई थीं। पूर्व अधिसूचना के अनुसार, राजस्थान लोक सेवा आयोग की सहायक वन संरक्षक और फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड-1 परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर से 27 सितंबर 2020 तक राज्य के सभी संभागीय जिला मुख्यालयों पर किया जाना था। परीक्षा का डिटेल शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था। कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होने वाली थी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित की जानी थी। लेकिन, 14 सितंबर को अधिसूचना जारी कर इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के मामले में बढ़ोतरी को देखते हुए और विभिन्न विश्वविद्यालयों द्वारा परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए जाने की वजह से 20 सितंबर से 27 सितंबर, 2020 तक आयोजित की जाने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। तब से ही उम्मीदवार परीक्षा की नई तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे थे। अब नई तारीखों की घोषणा हो जाने के बाद इन उम्मीदवारों को राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.