RPSC Assistant Professor Answer Key 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा (RPSC Assistant Professor Answer Key 2021) के लिए आंसर-की जारी कर दी है। आरपीएससी ने सामान्य अध्ययन, रसायन विज्ञान, गणित, भौतिकी, वनस्पति विज्ञान, भूविज्ञान सहित विभिन्न विषयों के लिए आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर रिलीज की है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा दी हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फाॅलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

RPSC Assistant Professor Answer Key 2021: आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा की आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध आरपीएससी सहायक प्रोफेसर उत्तर कुंजी 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब आपकी आंसर-की स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। इसके बाद आंसर-की जांच करें और पेज डाउनलोड करें। इसके बाद आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि अगर उन्हें लगता है कि उनके उत्तर की गलत जांच हुई है तो वे 24 नवंबर से 26 नवंबर, 2021 तक आंसर-की के लिए अपनी आपत्ति उठा सकते हैं। आपत्तियां उठाने के लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ पोर्टल की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। वहीं प्रत्येक प्रश्न के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि लास्ट बीतने के बाद कोई अभ्यावेद स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए नियत समय पर आपत्ति उठा दें। 

बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से सहायक प्रोफेसर के 918 पदों को भरेगा। इन पदों के लिए परीक्षा 22 से 24 सितंबर, 28 से 6 अक्टूबर, 8, और 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की गई थी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey