RPSC AO Answer Key 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर (AO) संवीक्षा परीक्षा 2020 की 'आंसर की' जारी कर दी है। आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर आंसर की पीडीएफ प्रारूप में जारी की गई है।

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

एग्रीकल्चर ऑफिसर (AO) संवीक्षा परीक्षा 2020 की 'आंसर की' चेक करने के लिए, उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में संबंधित परीक्षा की 'आंसर की' लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उम्मीदवार प्रश्न संख्या के अनुसार आंसर की चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

यदि उम्मीदवार किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो वे ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए, उम्मीदवारों को 24 मार्च से 26 मार्च, 2021 तक का समय दिया गया है। इसके लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न के हिसाब से 100 रूपये शुल्क (सेवा शुल्क अतिरिक्त) का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को निर्धारित समय के भीतर ही सिर्फ ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति दर्ज करानी होगी। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि एग्रीकल्चर ऑफिसर (AO) भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 19 जनवरी, 2021 को किया गया था। इस भर्ती के लिए पदों की संख्या में वृद्धि करने के बाद, दोबारा आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर, 2020 से शुरू करके 3 नवंबर, 2020 को पूरी की गई थी। हालांकि, जिन उम्मीदवारों ने पूर्व में आवेदन किया था, उनसे दोबारा आवेदन नहीं लिए गए थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप